australia named 17 member team for ashes series against england - ऑस्ट्रेलिया ने की एशेज के लिए 17 सदस्यीय टीम घोषित, जानें किसको मिला मौका DA Image
7 दिसंबर, 2019|7:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया ने की एशेज के लिए 17 सदस्यीय टीम घोषित, जानें किसको मिला मौका

australia team photo hindustan times

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने एक अगस्त से चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज माइकल नेसेर को पहली बार टीम में जगह दी गई है जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड टीम में वापसी कर रहे हैं। 

इस साल के शुरुआत में प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद स्टीव स्मिथ, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और डेविड वार्नर की भी पहली बार टेस्ट टीम में वापसी हुई है। अगर वेड खेलते हैं तो अक्टूबर 2017 के बाद से किसी भी प्रारूप में आस्ट्रेलिया के लिए यह उनका पहला मैच होगा। वह सितंबर 2017 में आस्ट्रेलिया के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच खेले थे। 

यह भी पढ़ें: एशेज सीरीज के दौरान देखने को मिलेगा टेस्ट क्रिकेट का नया अवतार

टिम पेन ही आगामी सीरीज के लिए टीम के कप्तान रहेंगे। सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस की भी टीम में जगह सलामत है। शॉन मार्श को टीम में शामिल नहीं किया गया है जबकि उनके भाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श आगामी सीरीज में नजर आएंगे। 

टीम: टिम पेन (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चग्ने, नाथन लायन, मिशेल मार्श, माइकल नेसेर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर।

यह भी पढ़ें: एशेज सीरीज: एलन बॉर्डर ने पहले टेस्ट के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया टीम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:australia named 17 member team for ashes series against england