फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप के लिए इन 2 तूफानी खिलाड़ियों को अपने साथ ले जा सकती है ऑस्ट्रेलिया की टीम, सामने आई रिपोर्ट

T20 वर्ल्ड कप के लिए इन 2 तूफानी खिलाड़ियों को अपने साथ ले जा सकती है ऑस्ट्रेलिया की टीम, सामने आई रिपोर्ट

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ दो खिलाड़ी ट्रेवल कर सकते हैं, जो 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं है। इन खिलाड़ियों में जैक फ्रेजर मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट हैं, जो अच्छा प्रदर्शन कर च

T20 वर्ल्ड कप के लिए इन 2 तूफानी खिलाड़ियों को अपने साथ ले जा सकती है ऑस्ट्रेलिया की टीम, सामने आई रिपोर्ट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 12:57 PM
ऐप पर पढ़ें

तूफानी बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क और ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में मौका मिल सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन खिलाड़ियों को अमेरिका और वेस्टइंडीज का वीजा दिला सकता है, जिससे कि ये टीम के साथ ट्रेवल कर सकेंगे और जरूरत पड़ने पर फाइनल फिफ्टीन में जगह बना सकेंगे। 22 वर्षीय मैकगर्क ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 में तूफानी पारियां खेली थीं।  

टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने अभी तक टी20आई डेब्यू नहीं किया है। यहां तक कि टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी उनका नाम नहीं था, क्योंकि टॉप ऑर्डर के लिए बोर्ड ने पहले ही डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड और कैप्टन मिचेल मार्श को फाइनल किया हुआ था। वहीं, बैटिंग ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले 14 में से 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों का हिस्सा रहेंगे और इनमें से पांच मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं। वे लगातार दो सीजन बीबीएल में प्लेऑफ द टूर्नामेंट भी रहे।  

टीम इंडिया का दरवाजा तोड़ रहा है ये भारतीय, हरभजन सिंह बोले- जल्द ही होगी एंट्री

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है, "ऑस्ट्रेलिया की टीम के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने सुझाव दिया था कि जब अस्थायी टीम की घोषणा की गई थी तो ऑस्ट्रेलिया की कैरेबियन में केवल एक ही रिजर्व खिलाड़ी को लेकर जाने की योजना थी, लेकिन फॉर्म में चल रहे फ्रेजर-मैकगर्क को शॉर्ट के साथ नामित करने के साथ ही वे एक दूसरा रिजर्व भी जोड़ सकते हैं।" ऑस्ट्रेलिया की टीम गुरुवार को वेस्टइंडीज जाएगी, जहां त्रिनिदाद में एक ट्रेनिंग कैप होगा। 

ट्रेविस हेड, कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल बाद में टीम में शामिल होंगे, क्योंकि इन खिलाड़ियों का आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में खेलना तय है। हेड और कमिंस एसआरएच का हिस्सा हैं, जबकि स्टार्क केकेआर की टीम में शामिल हैं। वहीं, मैक्सवेल और ग्रीन आरसीबी का हिस्सा हैं। इनमें से 28 मई को होने वाले वॉर्मअप मैच में से कौन से खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि 15 सदस्यीय टीम के ही खिलाड़ी मैच खेल सकते हैं।