फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरिकी पोंटिंग ने फैन्स के साथ शेयर की पत्नी से 2012 में मिली अपनी सबसे यादगार चीज

रिकी पोंटिंग ने फैन्स के साथ शेयर की पत्नी से 2012 में मिली अपनी सबसे यादगार चीज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने रविवार को अपनी कीमती चीजों में से एक बैगी ग्रीन टोपी को अपने फैन्स के साथ शेयर किया। इस टोपी के साथ उनकी कई यादें जुड़ी हैं क्योंकि इसे उन्होंने...

रिकी पोंटिंग ने फैन्स के साथ शेयर की पत्नी से 2012 में मिली अपनी सबसे यादगार चीज
लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली Sun, 05 Apr 2020 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने रविवार को अपनी कीमती चीजों में से एक बैगी ग्रीन टोपी को अपने फैन्स के साथ शेयर किया। इस टोपी के साथ उनकी कई यादें जुड़ी हैं क्योंकि इसे उन्होंने कप्तानी के रूप में पहले टेस्ट में पहना था। उनको यह उनकी पत्नी रियाना जेनीफर कैंटर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से उस वक्त ​मिली थी जब उन्होंने 2012 में संन्यास लिया था। 

रिकी पोंटिंग ने दो टोपियों की एक फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह मेरी कीमती चीजों में से एक है। यह मुझे रियाना और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिले सबसे प्यारे गिफ्ट में से एक है। एक तरफ मुझे गर्व दिखाई देता है तो दूसरी तरफ आनंद।

पोंटिंग ने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह इंडियन प्रीमियर लीग में 2014 से लेकर 2016 तक मुंबई इंडियंस के कोच भी रहे। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच पद की जिम्मेदारी संभाली।

ऑस्ट्रेलिया ने पोंटिंग की कप्तानी में साल 2003 और 2007 में लगातार दो विश्व कप भी जीते। यहां तक कि 2006 में टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। पोंटिंग ने 77 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की जिसमें से टीम ने 48 मुकाबले जीते। जहां तक वनडे की बात है तो इस प्रारूप में पोंटिंग ने 228 मैचों में कप्तानी करते हुए 162 मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई।

आज ही के दिन दुनिया ने पहली बार देखा था धोनी का 'धमाका'

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें