फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के खिलाफ मिली हार के बाद AUS टेस्ट टीम में हुए बड़े बदलाव, फिलहाल टिम पेन की कप्तानी पर नहीं आई आंच

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद AUS टेस्ट टीम में हुए बड़े बदलाव, फिलहाल टिम पेन की कप्तानी पर नहीं आई आंच

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है। इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 19 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। हाल में ही भारत के...

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद AUS टेस्ट टीम में हुए बड़े बदलाव, फिलहाल टिम पेन की कप्तानी पर नहीं आई आंच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 27 Jan 2021 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है। इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 19 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। हाल में ही भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, हालांकि कप्तान टिप पेन फिलहाल अपने पद पर बने हुए हैं। भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज गंवाने के बाद से लगातार इस बात पर चर्चा चल रही है कि क्या पेन को टेस्ट कप्तान के पद से हटा दिया जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की 19 सदस्यीय टीम में पांच अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। मैथ्यू वेड को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

कप्तानी को लेकर कोहली से हो रही तुलना पर जानें क्या कुछ बोले रहाणे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पूरा शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है। एलेक्स कैरी को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक्जिक्यूटिव जनरल मैनेजर नैशनल टीम बेन ओलाइवर ने इस दौरान टिम पेन की टेस्ट कप्तानी का भी सपोर्ट किया। उन्होंने कहा कि बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बाद टिम पेन को टीम, कोच और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से पूरा सपोर्ट है।

गंभीर की सलाह, शुभमन पर ना डाला जाए उम्मीदों का ज्यादा बोझ

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए 19 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीमः टिम पेन (कप्तान), सीन एबट, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरोन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मोएसिस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिचेल नेसेर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्क स्टेकिटी, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीमः आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, जैसन बेहरेनडोर्फ , मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडारमॉट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, डेनियल सैम्स, तनवीर संघा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, एडम जाम्पा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें