DA Image
20 जनवरी, 2021|7:45|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: भारत से हारने के बाद आईसीसी ने कंगारू टीम पर लगाया भारी जुर्माना, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप प्वॉइंट टेबल में भी नुकसान

australia cricket team photo-reuters

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में कंगारू टीम को आठ विकेट से पीटकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह हार दोहरा झटका साबित हुई क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मैच के बाद ऑस्ट्रलिया टीम पर धीमी गति से ओवर रेट बनाए रखने के लिए 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भी टॉप पर काबिज कंगारू टीम के चार प्वॉइंट काटे गए हैं।

आर अश्विन ने बताया, किस वजह से टीम इंडिया कर पाई जोरदार वापसी

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और पहली पारी में महज 195 रन बना सका। जवाब में भारत ने पहली पारी में 326 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर सिमटी और भारत ने दो विकेट पर 70 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में पहली पारी में सेंचुरी ठोकी और दूसरी पारी में 27 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। नियमित कप्तान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे, ऐसे में क्रिकेट पंडितों का मानना था कि टीम इंडिया सीरीज में 0-4 हारेगी, लेकिन टीम ने सबको गलत साबित करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

इस मैच में डेब्यूटेंट शुभमन गिल ने नॉटआउट 35 और 45 रन की पारियां खेलीं, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मैच में पांच विकेट लिए। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मैच के बाद दोनों की तारीफ करते हुए कहा, 'मुझे सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। मैं सिराज और गिल को श्रेय देना चाहूंगा जिन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। एडिलेड में मिली हार के बाद ऐसा प्रदर्शन देखना सुखद था।' उन्होंने कहा कि नए खिलाड़ियों के लिए लगातार अनुशासित प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं होता लेकिन गिल और सिराज ने दिखाया कि यह कैसे किया जाता है।

धोनी-साक्षी से मिले युजवेंद्र-धनश्री, फोटो शेयर कर लिखा खास मैसेज

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia have been fined 40 percent of their match fee and penalised four ICC World Test Championship points for slow over-rate against India in Melbourne