फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs NZ T20 WC Final: कीवियों के खिलाफ इतिहास रचने उतरेगी फिंच की सेना, फाइनल में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

AUS vs NZ T20 WC Final: कीवियों के खिलाफ इतिहास रचने उतरेगी फिंच की सेना, फाइनल में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल मुकाबले में आज रात न्यूजीलैंड की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। सेमीफाइनल में कंगारू टीम ने टूर्नामेंट में अजेय रही पाकिस्तान को पीटकर फाइनल में दूसरी बार कदम रखा है। वहीं,...

AUS vs NZ T20 WC Final: कीवियों के खिलाफ इतिहास रचने उतरेगी फिंच की सेना, फाइनल में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 14 Nov 2021 11:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल मुकाबले में आज रात न्यूजीलैंड की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। सेमीफाइनल में कंगारू टीम ने टूर्नामेंट में अजेय रही पाकिस्तान को पीटकर फाइनल में दूसरी बार कदम रखा है। वहीं, खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को धराशायी करने के बाद कीवी टीम इतिहास रचने के इरादे से फाइनल में पहुंची है। फटाफट क्रिकेट के आंकड़ों पर गौर करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आता है, पर केन विलियमसन की टीम ने जिस कदर की क्रिकेट इस वर्ल्ड कप में खेली है उसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। ऐसे में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत होने की उम्मीद की जा रही है। 

दमदार ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग

ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन तो शानदार रहा ही था, लेकिन सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ टीम के निचले क्रम का टेस्ट हुआ। जहां मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोयनिस ने अपनी काबिलियत का बखूबी परिचय दिया। डेविड वॉर्नर के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं और फाइनल में टीम कप्तान फिंच से भी तूफानी बैटिंग की उम्मीद जरूर करेगी। मिचेल मार्श नंबर तीन की पोजीशन पर कारगर रहे हैं, जबकि ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से अभी वो बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है। कीवी टीम के खिलाफ वेड और स्टोयनिस मौके मिलने पर एक फिर अपना दमखम जरूर दिखाने चाहेंगे। 

हेजलवुड की हुई थी खूब पिटाई

पाकिस्तान के खिलाफ जोश हेजलवुड ने जमकर रन लुटाए थे। कंगारू फास्ट बॉलर ने अपने चार ओवर के स्पैल में 49 रन खर्च कर दिए थे। हालांकि, पूरे टूर्नामेंट के प्रदर्शन को देखते हुए फिंच हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहेंगे। मिचेल स्टार्क ने पिछले मैच में दो ओवर अच्छी गेंदबाजी करने के बाद अपनी लय से भटक गए थे, लेकिन इस विश्व कप में वह टीम को सबसे ज्यादा विकेट दिलाने वाले तेज गेंदबाज रहे हैं। पैट कमिंस से कप्तान फिंच एकबार फिर किफायती गेंदबाजी की उम्मीद करेंगे। स्पिन विभाग में एडम जाम्पा ने अपनी घूमती गेंदों से कमाल किया है और 6 मैचों में 12 विकेट निकाल चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें