फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम 'दक्षिण ऑस्ट्रेलिया' ने शुरू की प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम 'दक्षिण ऑस्ट्रेलिया' ने शुरू की प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता में खेलने वाली टीम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (रेडबैक्स) की पुरुष टीम ने सत्र पूर्व प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। कोविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में क्रिकेट से जुड़ी...

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट टीम 'दक्षिण ऑस्ट्रेलिया' ने शुरू की प्रैक्टिस
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 27 May 2020 08:36 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता में खेलने वाली टीम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (रेडबैक्स) की पुरुष टीम ने सत्र पूर्व प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। कोविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, जिसका असर ऑस्ट्रेलिया पर भी पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जा रहा है, लेकिन कोरोना की वजह से इस टूर्नामेंट पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मुख्य कोच के बिना अभ्यास सत्र के पहले दिन दो किलोमीटर की दौड़ लगाई। टीम के सहायक कोच और पूर्व टेस्ट बल्लेबाज ग्रेट ब्लेवेट देखरेख में खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू किया। अभी सिर्फ रनिंग अभ्यास किया जा रहा है। 

बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा-विराट कोहली की साझेदारी और एमएस धोनी की बैटिंग पर उठाए सवाल

टीम के खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया के वनडे विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा कि रेडबैक्स के खिलाड़ियों के लिए अभ्यास शुरू करने का यह बिल्कुल सही समय है। खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी और कोशिश करनी होगी की 'मार्श शेफील्ड शील्ड में अपने प्रदर्शन में सुधार करे।

एलेक्स कैरी ने कहा, ''पूरी टीम साथ आ गई है ऐसे में हमें जल्द ही मुख्य कोच की जरूरत होगी। टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी होगी।'' यह टीम 2015-16 और 2016-17 के सत्र में शेफील्ड शील्ड के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन पिछले तीन सत्र से आखिरी स्थान पर है।

भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेलने को बेकरार हैं मिशेल स्टार्क, कहा-यह क्रिकेट के लिहाज से शानदार होगा

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट महासंघ (एसएसीए) ने पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइक हसी को खेल की वापसी का खाका तैयार कर जून से पहले बोर्ड (एसएसीए) को सौंपने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें