DA Image
14 अगस्त, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

नंबर वन टेस्ट टीम बनने के बाद कंगारू कोच जस्टिन लैंगर ने बताया अपना असली लक्ष्य

justin-langer jpg

टेस्ट क्रिकेट में फिर से शीर्ष स्थान हासिल करके ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद खुश है लेकिन कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि उनकी असली परीक्षा भारत को उसकी सरजमीं पर हराकर ही होगी। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के साथ भिड़ंत ही उनकी शीर्ष रैंकिंग की परीक्षा होगी। गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची है। पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम शुक्रवार को जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गई।

लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा कि हम जानते है कि रैंकिंग में बदलाव होता रहेगा लेकिन फिलहाल इससे हमें खुशी मिली है। उन्होंने कहा कि हम जैसी टीम बनाना चाहते है उसके लिए हमें टीम के रूप में काफी काम करना होगा। पिछले दो वर्षों में मैदान के अंदर हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है, मैदान के बाहर भी हमने अच्छा किया है।

कुमार संगकारा की अपील, पाक का दौरा करे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम

बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने लक्ष्य के बारे में कहा कि निश्चित रूप से हमारा लक्ष्य टेस्ट चैम्पियनशिप हासिल करना है। लेकिन अंत में हमें भारत को उसकी सरजमीं पर हराना होगा और जब वे आस्ट्रेलिया का दौरा करें तब भी उन्हें पटखनी देनी होगी।

उन्होंने कहा कि आप इसका फैसला खुद ही कर सकते हो क्योंकि अगर आप सर्वश्रेष्ठ हो और आप सर्वश्रेष्ठ को हराते हो तो आप खुद ही देख सकते हो। हमें अभी कुछ कठिन टीमों से भिड़ना है। लैंगर ने साथ ही उम्मीद जताई कि आरोन फिंच की कप्तानी में टीम टी20 विश्व कप जीतेगी।

Test Ranking: बिना मैच खेले जानिए कैसे छिना भारत से नंबर-1 का ताज 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:australia coach Justin Langer reveals his top target after Australia reclaim top spot in Tests