फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसी घर में घुसकर हराया, T20I सीरीज में किया क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसी घर में घुसकर हराया, T20I सीरीज में किया क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसी घर में घुसकर हराने का काम किया। तीन मैचों की T20I सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। आखिरी मैच 10 ओवर का था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसी घर में घुसकर हराया, T20I सीरीज में किया क्लीन स्वीप
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 10:05 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है। एक तरह से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में घुसकर बुरी तरह रौंदा है। इस सीरीज का पहला मैच जरूर एक समय पर न्यूजीलैंड जीतने की कगार पर थी, लेकिन बाकी के दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज को 3-0 से जीता। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया का मनोबल जरूर बढ़ाएगी। 

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मैच ऑकलैंड में खेला गया। ये मैच बारिश के कारण छोटा ही रहा। न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 118 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश ने पारी को पूरा नहीं होने दिया और ऑस्ट्रेलिया को यही अपनी पारी समाप्त करनी पड़ी। इसके बाद डकवर्थ लुईस मेथड लागू हुआ। 

न्यूजीलैंड को 10 ओवर में 126 रनों का टारगेट मिला। न्यूजीलैंड की टीम 10 ओवर खेलकर 3 विकेट खोकर 98 रन ही बना सकी और मुकाबला 27 रनों के अंतर से हार गई। इस मुकाबले में ट्रेविस हेड ने 33 रन बनाए, जबकि मैथ्यू शॉर्ट ने 11 गेंदों में 27 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 20 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से 24 गेंदों में 40 रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए, लेकिन उनकी ये पारी काम नहीं आई, क्योंकि टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंची। 

पूर्व कप्तान का दावा- इंग्लैंड के दो युवा स्पिनरों ने भारतीय खिलाड़ियों को कर दिया कन्फ्यूज

ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 6 विकेट के अंतर से जीता था, जबकि दूसरे मैच में 72 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी और तीसरा मुकाबला अब 27 रनों के अंतर से जीता। सीरीज में दमदार प्रदर्शन के लिए मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। वे तीसरे मैच में नहीं खेले थे। पहले दो मैचों में उन्होंने करीब 100 रन बनाए थे। मैथ्यू शॉर्ट आखिरी टी20 मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें