DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेन वॉर्न का भरोसा, स्मिथ-वॉर्नर के साथ ऑस्ट्रेलिया जीत सकता है वर्ल्ड कप

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की हाल ही में कोहनी की सर्जरी हुई है। अब यह देखना होगा कि वे वापसी करते हुए कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि इंग्लैंड में उनके लिए चीजें आसान नहीं होने वाली।

David Warner and Steve Smith (Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न का मानना है कि निलंबित चल रहे डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के टीम में शामिल होने से विश्वकप (ICC World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत होगी और उसके जीतने की संभावना प्रबल बनेगी। वॉर्न ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर पर लगा 12 महीने का बैन उनके लिए लाभकारी साबित होगा। उनके अनुसार इतने दिनों के अंतराल के बाद मैदान में वापसी करने से रन बनाने की भूख बढ़ती है और आप हर हाल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।

शेन वॉर्न ने कहा कि जब स्मिथ और वॉर्नर टीम में वापसी करेंगे तो वह अपनी बात को साबित करेंगे कि क्यों उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है। उन्होंने कहा, “आप उनके रिकॉर्ड को देखिए। दोनों के रिकॉर्ड बेहतरीन है। वह कुछ मैचों में थोड़े बैचेन होंगे जो उनके खेल के लिए अच्छा रहेगा। वह बड़ी पारी खेलने के लिए उत्साहित रहेंगे और मुझे लगता है कि वह दोनों बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। दोनों के टीम में वापस आने से मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है।” 

World Cup: विश्वकप के 4 स्पेशल रिकॉर्ड, जो हैं सिर्फ भारत के नाम 

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने इंग्लैंड और भारत को भी विश्वकप का मजबूत दावेदार बताया है और साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड भी बड़ा धमाका कर सकती है। उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड आईसीसी के बड़े टूनार्मेंटों और विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करती है। न्यूजीलैंड टीम को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते लेकिन मुझे लगता है कि इंग्लैंड और भारत यह दोनों मजबूत टीमें हैं।” 

वॉर्न ने कहा, “विश्व कप में सभी टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ मैदान में उतरती हैं। सभी टीमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी के क्रम में कुछ परिवर्तन करती हैं, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम स्थिर है और उन्होंने अपने सभी शीर्ष स्तर के खिलाड़ियों को टीम में रखा है।” 

इंग्लैंड की मेजबानी में 30 मई से आईसीसी विश्व की शुरुआत होगी, जिसमें इंग्लैंड द ओवल में दक्षिण अफ्रीका के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। हालांकि, इन दोनों ही खिलाड़ियों की हाल में कोहनी की सर्जरी हुई और अब यह देखना होगा कि वे वापसी करते हुए वैश्विक स्तर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि इंग्लैंड में उनके लिए चीजें आसान नहीं होने वाली। 

World Cup 2019: विश्व कप इतिहास में टीम इंडिया की यादगार जीत पर एक नजर

वॉर्न को हालांकि कोई संदेह नहीं है कि ये दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इन्हें ब्रेक से फायदा ही होगा। वॉर्न यह बात अपने अनुभव से कह रहे हैं। इस दिग्गज स्पिनर को भी 2003 में प्रतिबंधित दवाओं के लिए पॉजीटिव पाए जाने पर निलंबित किया था। कई लोगों ने कहा कि वह फिर वापसी नहीं कर पाएंगे लेकिन वॉर्न ने जोरदार वापसी की और कई साल तक शीर्ष स्तर पर खेले।

वॉर्न ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ''कई बार जब आपको ब्रेक के लिए बाध्य किया जाता है- जैसा मेरे साथ हुआ, मुझे 12 महीने बाहर रहना पड़ा- इसका मतलब होता है कि आप तरोताजा हो जाते हो।''

VVS लक्ष्मण ने चुनी WC2019 के लिए टीम, जानें किसे शामिल करने से किया इंकार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:australia can win world cup 2019 with steve smith and david warner says shane warne