फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज के आखिरी मैच में 155 रन पर हुई ढेर, इंग्लैंड को मिला 271 रन का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज के आखिरी मैच में 155 रन पर हुई ढेर, इंग्लैंड को मिला 271 रन का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला होबार्ट में खेला जा रहा है। इस मैच की तीन पारी समाप्त हो गई हैं। सीरीज अपने नाम कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भी समाप्त हो...

ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज के आखिरी मैच में 155 रन पर हुई ढेर, इंग्लैंड को मिला 271 रन का टारगेट 
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 16 Jan 2022 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला होबार्ट में खेला जा रहा है। इस मैच की तीन पारी समाप्त हो गई हैं। सीरीज अपने नाम कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भी समाप्त हो गई है। इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज की आखिरी पारी में 155 रन पर ढेर कर दिया है। इसके बाद अब इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 271 रन बनाने हैं। इंग्लैंड की टीम तीन मैच हार चुकी है और एक मैच ड्रॉ रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की बात करें तो टीम 56.3 ओवर में 155 रन पर ढेर हो गई। कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा 49 रन एलेक्स कैरी ने बनाए, जबकि 27 रन स्टीव स्मिथ के बल्ले से निकले। 23 रन की पारी कैमरोन ग्रीन ने खेली। इंग्लैंड के लिए इस पारी में 6 विकेट मार्क वुड ने चटकाए और 3 सफलताएं स्टुअर्ट ब्रॉड को मिलीं। वहीं, पहली पारी के आधार पर मिली 115 रन की बढ़त के कारण इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 271 रन का लक्ष्य है।

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और ट्रेविस हेड के शतक के दम पर 303 रन बनाए थे। 74 रन कैमरोन ग्रीन ने भी बनाए थे। 44 रन मार्नस लाबुशाने के बल्ले से निकले थे। वहीं, इंग्लैंड के लिए 3-3 विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड ने चटकाए थे, जबकि 2-2 सफलताएं ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स को मिली थीं। इसके बाद इंग्लैंड की पहली पारी 188 रन पर सिमट गई थी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली पारी के आधार पर 115 रन की बढ़त मिली थी। इंग्लैंड के लिए 36 रन क्रिस वोक्स, 34 रन कप्तान जो रूट, 29 रन डेब्यू करने वाले सैम बिलिंग्स और 25 रन डाविड मलान ने बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 विकेट कप्तान पैट कमिंस और तीन विकेट मिचेल स्टार्क ने चटकाए थे। हालांकि, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई और 155 रन पर ढेर हो गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें