Australia bowled out England on 301 in first inning and take lead of 196 runs in fourth test of Ashes 2019 at Old Trafford Manchester - मैनचेस्टर टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 301 रनों पर समेट ऑस्ट्रेलिया ने ली 196 रनों की बढ़त DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैनचेस्टर टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 301 रनों पर समेट ऑस्ट्रेलिया ने ली 196 रनों की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड पहली पारी में 301 रनों पर समेट दी। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 196 रनों की बढ़त हासिल है।

england cricket team jpg

ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड पहली पारी में 301 रनों पर समेट दी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 196 रनों की बढ़त हासिल है। इंग्लैंड हालांकि किसी तरह फॉलोऑन बचाने में सफल रही है। इस पारी में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे, जिन्होंने 186 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। कप्तान जो रूट ने 168 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए।

Read Also: संजू सैमसन ने कायम की मिसाल, ग्राउंड स्टाफ में बांद दी अपनी मैच फीस

दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों के अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सके। जोस बटलर ने 41 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को फॉलोऑन से जरूर बचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 4 विकेट अपने नाम किए। मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को 3-3 सफलताएं मिली। दोनों टीमें एशेज 2019 में 1-1 की बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 251 रनों से हराया था, जबकि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 1 विकेट से मात दी थी। लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच डॉ पर समाप्त हुआ था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia bowled out England on 301 in first inning and take lead of 196 runs in fourth test of Ashes 2019 at Old Trafford Manchester