DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 मैच जीतने वाला पहला देश बना ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी जीत साल 1877 में इंग्लैंड के विरुद्ध दर्ज की थी।

Australian Cricket Team.jpg

भारत को सिडनी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 34 रनों से ​हराकर ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों को मिलाकर अपनी 1000वीं जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी जीत साल 1877 में इंग्लैंड के विरुद्ध दर्ज की थी। भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया की यह 74वीं वनडे जीत है। दोनों टीमों के बीच 129 मैच हुए हैं। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 288 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवरों में 9 विकेट पर 254 रन ही बना सकी।

Stats.jpg

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की 22वीं (133) सेंचुरी लगाई, लेकिन उनका यह प्रयास भी भारत को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी (51) के अलावा अन्य कोई भी भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा का साथ नहीं निभा सका। ऑस्ट्रेलिया की जीत में उसके तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन का बेहद अहम योगदान रहा जिन्होंने अपने 10 ओवर के कोट में 2 मेडन रखते हुए सिर्फ 26 रन देकर 4 विकेट झटके। आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 73, उस्मान ख्वाजा ने 59, शॉन मार्श ने 54 और मार्कस स्टोइनिस ने 49 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाले भारतीय बने रोहित शर्मा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia becomes first nation among cricketing fraternity to register 1000th win in International Cricket Across the Format