फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया, मैच में लगे दो शतक और दो दोहरे शतक 

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया, मैच में लगे दो शतक और दो दोहरे शतक 

ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को बुरी तरह हरा दिया। इस मैच में दो शतक और दो दोहरे शतक लगे। इस मैच में मेजबान कंगारू टीम ने वेस्टइंडीज को 164 रन से हरा दिया।  

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया, मैच में लगे दो शतक और दो दोहरे शतक 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 12:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान कंगारू टीम ने बड़े अंतर से जीता है। करीब साढ़े 4 दिन चले इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 164  रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में दो बल्लेबाजों ने शतक और दो बल्लेबाजों ने दोहरा शतक जड़ा। हालांकि, एक शतक और एक दोहरा शतक एक ही बल्लेबाज ने जड़ा। 

पर्थ में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152.4 ओवर में 598/4 पर पारी की घोषणा की थी। कंगारू टीम के लिए मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक जड़ा, जबकि ट्रेविस हेड 99 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 98.2 ओवर खेलकर 283 रन पर ढेर हो गई। इस तरह टीम पहली पारी के आधार पर 315 रन से पिछड़ गई थी। 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 ही नहीं, टीम से भी बाहर हुए ऋषभ पंत; 4 ऑलराउडर्स के साथ उतरी टीम

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 37 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 182 रन बनाए। इसमें भी मार्नस लाबुशेन का शतक शामिल था। इस तरह वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 498 रन का लक्ष्य था, लेकिन कैरेबियाई टीम 333 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 164 रन से हार का सामना करना पड़ा। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 110 रन की पारी खेली, लेकिन काम नहीं आई।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।