Australia beat Sri Lanka in 1st Test - AUSvsSL: कमिंस के तूफान में उड़ा श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया पारी और 40 रन से जीता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvsSL: कमिंस के तूफान में उड़ा श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया पारी और 40 रन से जीता

Australia vs Sri Lanka 1st Test match: पैट कमिंस ने मैच में 62 रन देकर 10 विकेट चटकाए। उन्होंने 19 मैच के अपने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट हासिल किए।

Australia vs Sri Lanka, 1st Test at Gabba(AFP)

तेज गेंदबाज पैट कमिंस के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन श्रीलंका को पारी और 40 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50.5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई।

झाय रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो जबकि नाथन लॉयन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (32) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

कमिंस ने मैच में 62 रन देकर 10 विकेट चटकाए। उन्होंने 19 मैच के अपने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट हासिल किए। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 17 रन से की। 

VIDEO: ऑेस्ट्रेलियाई गेंदबाज बना 'कैप्टन किलर', विराट के बाद इस कप्तान को बनाया शिकार 

टीम ने दूसरे ओवर में ही कप्तान दिनेश चांदीमल (00) का विकेट गंवा दिया जिनका कमिंस की गेंद पर पदार्पण कर रहे कर्टिस पेटरसन ने कैच लपका। कमिंस ने इसके बाद कुसाल मेंडिस (01) और रोशन सिल्वा (03) को भी पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर 35 रन पर चार विकेट किया।

रिचर्डसन ने धनंजय डिसिल्वा (14) को आउट करके श्रीलंका को पांचवां झटका दिया। कमिंस ने 79 रन के स्कोर पर थिरिमाने को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराके पारी का पांचवां विकेट हासिल किया।

निरोशन डिकवेला (24) और सुरंगा लकमल (24) ने श्रीलंका का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जल्द ही जीत की औपचारिकता पूरी की। चोटिल लाहिरू कुमारा बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे।

पीटरसन ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली को कहा- I love you!

इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी में 144 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 323 रन बनाकर 179 रन की बढ़त हासिल की थी। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट एक फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia beat Sri Lanka in 1st Test