फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटश्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लेकिन T20 सीरीज पर कर लिया कब्जा

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लेकिन T20 सीरीज पर कर लिया कब्जा

तीन मैचों की टी20 सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कब्जा जमा लिया है। कोलंबो में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को कंगारू टीम ने 3 विकेट से हराया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लेकिन T20 सीरीज पर कर लिया कब्जा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Jun 2022 10:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 10 विकेट से जीता था, लेकिन दूसरे मैच में कंगारू टीम थोड़ा लड़खड़ा गई। हालांकि, दूसरे मैच को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत लिया, क्योंकि ये मुकाबला लो स्कोरिंग था और इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। दूसरे मैच में मेजबान श्रीलंका को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से 39 रन चरिथ असलंका ने बनाए और 36 रन कुसल मेंडिस ने बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 विकेट केन रिचर्डसन और 3 विकेट झाय रिचर्डसन को मिले।  2 विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने चटकाए। 

वहीं, 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन टीम लगातार विकेट खोती चली गई। एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़खड़ा गई थी, क्योंकि 99 रन पर 7 विकेट गिर गए थे। हालांकि, मैथ्यू वेड ने झाय रिचर्डसन के साथ टीम को जीत के पार पहुंचा दिया। वेड ने 26 रन बनाए। वहीं, फिंच 24 और वार्नर 21 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की तरफ से 4 विकेट वानिंदु हसरंगा को मिले, जबकि एक-एक विकेट दुश्मांथा चमीरा और नुवान तुसारा को मिला। सीरीज का तीसरा मैच शनिवार 11 जून को पल्लेकल में खेला जाएगा। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper