DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvsSA: बुरे दौर से गुजर रही आॅस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार 7 वनडे में हार के बाद दर्ज की पहली जीत

वनडे में लगातार सात मैच हारने के बाद आॅस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है।

Australian Cricket Team

कगिसो रबाडा (54/4) के बाद डेविड मिलर (51) के अर्धशतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को एडिलेड ओवल मैदान पर दूसरे वनडे मैच में मेजबान आॅस्ट्रेलिया के हाथों सात रन से हार का सामना करना पड़ा। आॅस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। वनडे में लगातार सात मैच हारने के बाद आॅस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए आॅस्ट्रेलिया को 48.3 ओवर में 231 रन पर समेट दिया। लेकिन, मेहमान टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई और वह निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 224 रन ही बना सकी। 

स्टोइनिस, हेजलवुड, स्टार्क, कमिंस की कसी गेंदबाजी
दक्षिण अफ्रीका के लिए मिलर ने 71 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 47, रीजा हेंड्रिक्स ने 16, एडिन मार्करम ने 19, हेनरिक क्लासेन ने 14, ड्वाण्न प्रीटोरियस ने 14 और लुंगी नगिदी ने नाबाद 19 रन बनाए। आॅस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने 35 रन पर तीन विकेट, मिशेल स्टार्क ने 51 रन पर दो विकेट और जोश हेजेलवुड ने 42 रन पर दो विकेट लिए। पैट कमिंस ने अपने दस ओवर के कोट में 27 रन पर एक विकेट हासिल किए। 

कप्तान आरोन फिंच को मिला 'मैन आॅफ द मैच' पुरस्कार
इससे पहले, मेजबान आॅस्ट्रेलिया ने एलेक्स कैरी (47), क्रिस लिन (44) और कप्तान आरोन फिंच (41) की उपयोगी पारियों के सहारे 48.3 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। फिंच को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा शॉन मार्श ने 22, एडम जम्पा ने 22 और ग्लैन मैक्सवेल ने 15 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा के अलावा ड्वाएन प्रीटोरियस ने 32 रन पर तीन विकेट, डेल स्टेन ने 31 रन पर दो विकेट और लुंगी नगिदी ने 67 रन पर एक विकेट अपने नाम किए।

विराट कोहली से पहले ये मशहूर क्रिकेटर्स भी अपने बयानों से खड़ा कर चुके हैं विवाद 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia Beat South Africa by 7 Runs in Second ODI Match Played at Adelaide Oval Cricket Ground