Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup 2021: स्मिथ-स्टोयनिस के दम पर ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से धोया

T20 World Cup 2021: स्मिथ-स्टोयनिस के दम पर ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से धोया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sat, 23 Oct 2021 07:41 PM
T20 World Cup 2021: स्मिथ-स्टोयनिस के दम पर ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से धोया

इस खबर को सुनें

टी-20 विश्व कप 2021 में शनिवार को सुपर 12 के ग्रुप-1 में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी विजयी शुरुआत की है। अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 118 रन पर रोक दिया और फिर दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए। उनके अलावा मार्कस स्टोयनिस ने अंत में 16 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया अब ग्रुप-1 में दो अंकों के साथ टॉप पर है।   

उन्होंने मैथ्यू वेड के साथ छठे विकेट के लिए 26 गेदों पर 40 रनों की अविजित साझेदारी करके टीम जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। वेड ने 10 गेंदों पर नाबाद 15 रन में दो चौके लगाए।वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने 18, डेविड वॉर्नर ने 14 और मिशेल मार्श ने 11 रन बनाए, जबकि कप्तान एरॉन फिंच खाता खोले बिना आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्टजे ने दो और कगिसो रबाडा, केशव महाराज तथा तबरेज शमसी ने एक-एक विकेट लिए।  हेजलवुड को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया। अफ्रीकी टीम के लिए एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। मारर्करम ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा रबाडा ने आखिर में 23 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़ते हुए नाबाद 19 रन बनाए। वहीं, डेविड मिलर ने 16 और हेनरिक क्लासेन ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क जोश हेलजवुड और एडम जम्पा ने दो-दो जबकि ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट चटकाए। 

epaper

संबंधित खबरें