DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PAKvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

विश्व कप से पहले अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर में पाकिस्तान पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

australian cricket team jpg

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए गत बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 80 रनों से जीत दर्ज की। इस दमदार जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए और पाकिस्तानी टीम को 44.4 ओवर में सिर्फ 186 रन पर ही ढेर कर दिया। मुकाबले में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत खराब रही और बिना कोई रन बनाए ही उसे पहला झटका लग गया।

Read Also: IPL 2019:"आर अश्विन जैसे बड़े स्तर वाले खिलाड़ी को 'मांकड़िंग' नहीं करनी चाहिए थी"

आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल ने खेली अर्धशतकीय पारी
सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पहले ओवर में ही उस्मान खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। 20 के कुल योग पर शॉन मार्श (14) भी आउट हो गए। यहां से पीटर हैंड्सकॉम्ब और कप्तान आरोन फिंच ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। हैंड्सकॉम्ब ने 47 रन बनाए, उन्हें हैरीस सोहेल ने पवेलियन की राह दिखाई। मार्कस स्टोइनिस (10 रन) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और उनके आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (71) ने फिंच के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। मैक्सवेल ने 55 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्के जड़ा। वहीं फिंच ने भी 90 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली। एलेक्स कैरी 25 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से पांच अलग-अलग गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

Read Also: IPL 2019 : एडम मिल्ने की जगह मुंबई इंडियंस से जुड़ा नया खिलाड़ी, जानिए कौन है वो

एडम जम्पा-पैट क​मिंस के सामने ढेर हुई पाकिस्तानी टीम
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत भी खराब रही और महज 16 रन पर ही उसके तीन विकेट गिर गए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (46 रन ) और कप्तान शोएब मलिक (31 रन) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन धीमी बल्लेबाजी की वजह से रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया। मध्यक्रम में उमर अकमल ने 36 और इमाद वसीम ने 43 रन बनाए लेकिन तेजी से रन बनाने के चलते दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और इसी के साथ पाकिस्तान की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने 4 और कमिंस ने 3 विकेट लिए। इनके अलावा, तीन अन्य गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia beat Pakistan in third ODI in a row to take decisive lead in Five Matches ODI Series