DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का 5-0 से सूपड़ा साफ किया

ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान का 5-0 सुपड़ा साफ कर दिया।

australian cricket team jpg

ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान का 5-0 सुपड़ा साफ कर दिया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आ​खिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 20 रन से हरा दिया। मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। कंगारू टीम ने अपने शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 327 रन का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 98, आरोन फिंच 53, शॉन मार्श 61 और ग्लेन मैक्सवेल ने 70 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से उस्मान शिनवारी ने 49 रन देकर 4 और जुनैद खान ने 73 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Read Also: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर बोले- ग्लेन मैक्सवेल बन सकता है विराट कोहली

जवाब में पाकिस्तान ने भी ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने की भरपूर कोशिश की लेकिन सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में लक्ष्य तक नहीं पहुंच सका। पाकिस्तान की ओर से हैरिस सोहेल ने 129 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद 130 रनों पारी खेली। शान मसूद 50, इमाद वसीम ने 50 और उमर अकमल ने 43 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम फिर भी निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 307 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 63 रन देकर पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों को आउट किया। उनके अलावा केन रिचर्ड्सन, नाथन लॉयन, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा के हाथ 1-1 सफलता लगी। मैक्सवेल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia beat Pakistan in Fifth ODI by 20 runs to clean sweep in the five matches ODI Series