फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, कंगारू टीम ने 88 रन से जीता पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 

ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, कंगारू टीम ने 88 रन से जीता पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मेजबान पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने दमदार जीत दर्ज की। कंगारू टीम ने

ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, कंगारू टीम ने 88 रन से जीता पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Mar 2022 11:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मेजबान पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने दमदार जीत दर्ज की। कंगारू टीम ने पहले वनडे मैच में पाकिस्तान को 88 रन से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए ट्रेविस हेड ने शतकीय पारी खेली, जबकि गेंदबाजी में एडम जैम्पा ने कमाल किया। वहीं, पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक का शतक बेकार गया। ट्रेविस हेड को शतक जड़ने और दो विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। 

इस मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान आजम का ये फैसला उस समय खराब साबित हुआ, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्कोर बोर्ड पर 300 से ज्यादा रन लगा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 313 रन बनाए। कंगारू टीम के लिए 72 गेंदों में 101 रन की पारी ट्रेविस हेड ने खेली, जबकि 55 रन बैन मैकडरमॉट ने बनाए। 40 रन कैमरोन ग्रीन ने बनाए और 26, 25 और 23 रन क्रमशः मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशेन और एरोन फिंच ने बनाए। 

उधर, 314 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी। यहां तक कि ओपनर इमाम उल हक ने 96 गेंदों में 103 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम 57 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया। इनके अलावा पाकिस्तान टीम का कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका। पाकिस्तान की टीम 45.2 ओवर में 225 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 88 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 विकेट एडम जैम्पा ने चटकाए, जबकि 2-2 विकेट मिचेल स्वेप्सन और ट्रेविस हेड ने अपने नाम किए।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।