DA Image
9 अप्रैल, 2021|9:10|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: ब्रिसबेन टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, विल पुकोवस्की हुए बाहर

pic credit  fox cricket

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच को लेकर अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। कंधे की चोट के चलते विल पुकोवस्की चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह पर मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया गया है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है ऐसे में ब्रिसबेन में होना वाला टेस्ट मैच निर्णायक होगा। सिडनी में हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की जुझारू पारी के दम पर टीम इंडिया हार को टालने में सफल रही थी। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)


ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में एकमात्र बदलाव विल पुकोवस्की के रूप में हुआ है, जो कंधे की चोट के चलते अहम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। पुकोवस्की की जगह मार्कस हैरिस को टीम में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बाकी अपने 10 खिलाड़ियों से कोई छेड़छाड़ नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया के भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में शतक और दूसरी इनिंग में अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा, मार्नस लाबुशेन भी काफी अच्छी फॉर्म में नजर आए थे। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने सबसे अधिक भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था। 

SYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरल के बल्लेबाज ने की रिकॉर्ड्स की बौछार, 37 गेंदों में जड़ा शतक

सिडनी टेस्ट मैच में हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन जीत और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने चट्टान की तरह खड़े रहे थे और साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ करवाया था। हालांकि, चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना एक बड़ा चिंता का विषय जरूर है। सिडनी टेस्ट में चोटिल होने के बाद रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं, जसप्रीत बुमराह और अश्विन की फिटनेस को लेकर भी अभी संशय बरकरार है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia announced their playing XI for the Brisbane Test match against India Will Pucovski ruled out with shoulder injury Marcus Harris is added in team IND vs AUS Test series 2020-21