DA Image
4 दिसंबर, 2020|7:29|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया ने किया भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली जगह

mitchell starc and australia cricket team photo-ht

भारत के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। टिम पेन 17 सदस्यीय टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। शेफील्ड शील्ड में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले विल पुकोवस्की को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह दी गई है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। 

 

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ इस बार भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते दिखाई देंगे। ट्रेविस हेड को टीम में जगह दी गई है, जबकि नाथन लॉयन को भी टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड के साथ जैम्स पैटिंसन को भी टीम में रखा गया है। दूसरे स्पिनर के तौर पर मिशेल स्वेपसन को टीम में शामिल किया गया है। मैथ्यू वेड भी टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। युवा ऑल-राउंडर केमरॉन ग्रिन अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल रहे हैं और उनको टेस्ट टीम में भी शामिल कर लिया गया है।

IPL 2021 में शामिल होगी 9वीं टीम, जानें क्या है बीसीसीआई का खास प्लान

भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो चुकी है और टीम को टेस्ट सीरीज से पहले 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा, सीरीज का यह पहला टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा। टीम इंडिया पहली दफा ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। पहले टेस्ट मैच के बाद कप्तान विराट कोहली वापस स्वदेश लौट आएंगे और उनकी जगह टीम की अगुवाई अजिंक्य रहाणे करेंगे। वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।  

टीम इस प्रकार है- 

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम - सीन एबॉट, जो बर्न्स, पैट कमिंस, केमरॉन ग्रिन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, माइकल नेसेर, टिम पेन (कप्तान), जैम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia Announced test team for home series against India starting from 17 December in Adelaide Will pucovski gets maiden call