फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAUS vs WI: स्टीव स्मिथ ने शतक लगा मचाया कोहराम, सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की, विराट कोहली के बाद जो रूट को भी छोड़ा पीछे

AUS vs WI: स्टीव स्मिथ ने शतक लगा मचाया कोहराम, सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की, विराट कोहली के बाद जो रूट को भी छोड़ा पीछे

मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में फैब फोर में सबसे ज्यादा शतक अब स्टीव स्मिथ के नाम दर्ज हो गए हैं। स्मिथ ने विराट कोहली को तो पहले ही पीछे छोड़ दिया था, अब जो रूट से भी आगे निकल गए हैं।

AUS vs WI: स्टीव स्मिथ ने शतक लगा मचाया कोहराम, सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की, विराट कोहली के बाद जो रूट को भी छोड़ा पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 02:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया का पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट मैच में नॉटआउट 200 रनों की पारी खेली। स्मिथ का टेस्ट क्रिकेट में यह 29वां शतक था और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक के मामले में उन्होंने सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है। मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में फैब फोर में भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के साथ स्टीव स्मिथ का नाम लिया जाता है, स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक के मामले में अब सबसे आगे निकल गए हैं। ओवरऑल बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं। मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर ने कुल 51 टेस्ट शतक जड़े हैं।

रोहित, विराट समेत टीम इंडिया आज पहुंचेगी बांग्लादेश, जानें शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने कुल 41 टेस्ट शतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में स्मिथ अब चौथे नंबर पर ब्रैडमैन के साथ पहुंच गए हैं। स्मिथ से ज्यादा टेस्ट शतक ऑस्ट्रेलिया की ओर से पोंटिंग, स्टीव वॉ (32), मैथ्यू हेडन (30) ने जड़े हैं। इस शतक के साथ स्मिथ ने माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 28 टेस्ट शतक लगाए हैं।

लाबुशेन का टेस्ट क्रिकेट में कमाल, ठोका दूसरा दोहरा शतक

फैब फोर की बात करें तो रूट के खाते में 28 जबकि विराट कोहली के खाते में 27 टेस्ट शतक शामिल हैं, वहीं केन विलियमसन 24 टेस्ट शतक जड़ चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 598 रनों पर पारी घोषित कर दी। स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने 204 रनों की पारी खेली, जबकि उस्मान ख्वाजा ने 65 रनों का योगदान दिया। ट्रैविस हेड की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वह 99 रन बनाकर आउट हुए। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।