फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUSvsSL: 33वें जन्मदिन पर डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

AUSvsSL: 33वें जन्मदिन पर डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

Australia vs Sri Lanka, 1st T20I: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला अपना कमाल दिखा रहा है। 33 साल के डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर अपनी फॉर्म का...

AUSvsSL: 33वें जन्मदिन पर डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Oct 2019 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Australia vs Sri Lanka, 1st T20I: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला अपना कमाल दिखा रहा है। 33 साल के डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर अपनी फॉर्म का प्रदर्शन किया। अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक बनाया। उनके शतक के दम पर पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने 134 रनों की जीत दर्ज की। वॉर्नर ने 56 गेंदों में शतक ठोका। इसी के साथ वॉर्नर ने ग्लेन मैक्सवैल और शेन वॉटसन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

कप्तान एरोन फिंच ने 64 और ग्लेन मैक्सवेल ने 62 रनों की पारियां खेलीं। वॉर्नर एशेज सीरीज के दौरान बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। लेकिन उन्होंने टी-20 में अपनी फॉर्म हासिल की। वॉर्नर अपने पहले टी-20 शतक में 8 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं, वॉर्नर 56 गेंद की पारी में 10 चौके और चार छक्के जड़े। वॉर्नर का अंतरराष्ट्रीय टी-20 में ये पहला शतक है। संयोग से उन्होंने पहली शतकीय पारी अपने 33वें जन्मदिन पर खेली।

वॉर्नर टी-20 में शतक लगाने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। उनसे पहले ग्लेन मैक्सवेल (3 शतक), एरोन फिंच (2 शतक) और शेन वॉटसन (1 शतक) इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद डेविड वॉर्नर ने कही ये बात

एशेज में 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद भी ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के ही पास रही। तीसरे टेस्ट में वॉर्नर के बनाए 61 रन एकमात्र ऐसी पारी थी, जिसमें वॉर्नर 11 रन से अधिक बना पाए। वह तीन बार शून्य पर आउट हुए। 61 रनों की पारी के अलावा वॉर्नर केवल 34 रन बनाए पाए जो किसी भी ओपनर द्वारा 10 पारियों में बनाया गया सबसे कम स्कोर है।

वॉर्नर के विस्फोटक शतक से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी टी-20 जीत
सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 100) के आतिशी शतक से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में रविवार को 134 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया की टी-20 में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है। वॉर्नर को अपनी इस शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

भारतीय तेज गेंदबाजों के फैन हुए इयान चैपल, कह डाली ये बड़ी बात
 
डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए कप्तान एरोन फिंच के साथ 10।5 ओवर में 122 रन की जबरदस्त साझेदारी की। फिंच ने 36 गेंदों पर 64 रन में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। वॉर्नर ने आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। मैक्सवेल ने मात्र 28 गेंदों पर 62 रन में सात चौके और तीन छक्के उड़ाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें