फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs SA: चोटों से परेशान ऑस्ट्रेलिया के सामने फिर नहीं टिक पाया दक्षिण अफ्रीका, लगातार दूसरी शर्मनाक हार

AUS vs SA: चोटों से परेशान ऑस्ट्रेलिया के सामने फिर नहीं टिक पाया दक्षिण अफ्रीका, लगातार दूसरी शर्मनाक हार

दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ब्रिसबेन टेस्ट दो दिन में खत्म हुआ था, तो वहीं मेलबर्न टेस्ट पांचवें दिन तक नहीं पहुंच पाया।

AUS vs SA: चोटों से परेशान ऑस्ट्रेलिया के सामने फिर नहीं टिक पाया दक्षिण अफ्रीका, लगातार दूसरी शर्मनाक हार
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Dec 2022 10:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया सीरीज का दूसरा मैच एक पारी और 182 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया और इसके साथ ही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस टेस्ट के दौरान चोटों से परेशान नजर आए, लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीकी टीम उन्हें टक्कर नहीं दे पाई। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले कैमरन ग्रीन ने टूटी अंगुली के साथ पचासा ठोका, लेकिन दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए और साथ ही तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए। मिचेल स्टार्क की भी अंगुली में चोट आई, जिसके चलते दूसरे पारी में गेंदबाजी के दौरान उनकी अंगुली से खून निकला, तब भी उन्होंने गेंदबाजी जारी रखी।

AUS vs SA 2nd Test Match Full Scorecard

इसके अलावा डेविड वॉर्नर 200 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए, हालांकि मैच के तीसरे दिन वह बल्लेबाजी के लिए आए थे। दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में महज 204 रनों पर सिमट गई। नाथन लियोन ने तीन जबकि स्कॉट बोलैंड ने दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में टेम्बा बवुमा ने सबसे ज्यादा 65 रनों का योगदान दिया। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे वॉर्नर को 200 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

AUS vs SA 2nd Test Match Full Hindi Commentary

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पहली पारी में महज 189 रनों पर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 575 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। वॉर्नर के अलावा एलेक्स कैरी ने 111 रनों का योगदान दिया, जबकि स्टीव स्मिथ ने 85 रनों की पारी खेली। ग्रीन ने नॉटआउट 51 और ट्रैविस हेड ने ताबड़तोड़ 51 रनों की पारी खेली। मैच चौथे दिन ही खत्म हो गया। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें