फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK के लिए खतरे की घंटी, 2017 के बाद से भारत के अलावा किसी से नहीं हारा है AUS होम टेस्ट

PAK के लिए खतरे की घंटी, 2017 के बाद से भारत के अलावा किसी से नहीं हारा है AUS होम टेस्ट

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 2017 के बाद से ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ किसी और टीम से एक भी होम टेस्ट में हारा नहीं है, यहां देखें स्टैट्स।

PAK के लिए खतरे की घंटी, 2017 के बाद से भारत के अलावा किसी से नहीं हारा है AUS होम टेस्ट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की होम टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम होम ग्राउंड पर टेस्ट मैच की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। पाकिस्तान के लिए इस टेस्ट सीरीज से पहले ही खतरे की घंटी बज चुकी है। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई हुई है। वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाया था, जिसके बाद बाबर आजम ने सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था। शान मसूद के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी अहम होगा, लेकिन 2017 के बाद के जो स्टैट्स हैं, वह पाकिस्तान को डरा सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो 2017 के बाद से भारत के अलावा कोई और टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर एक भी टेस्ट मैच नहीं हरा पाई है।

बेस्ट टीम ऑन... बयान पर बुरा फंसे कैफ, 7 साल पुराने ट्वीट ने खोली पोल

ऑस्ट्रेलिया ने 2017 के बाद से टीम इंडिया के खिलाफ कुल आठ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से भारत ने चार मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया महज दो बार जीत दर्ज कर पाया है, जबकि दो मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। भारत ने लगातार ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीती हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ ही कोई टेस्ट मैच हारा है। बाकी टीमों के साथ ऑस्ट्रेलिया का अगर रिकॉर्ड देखें तो वह काफी दमदार है।

पांड्या का बैकअप क्यों नहीं तलाश रहा भारत? आकाश बोले- अब आईपीएल से...

बाकी टीमों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 2017 से लेकर अभी तक कुल 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है, जबकि तीन मैच ड्रॉ पर छूटे हैं। कोई और टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हरा नहीं पाई है। पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज काफी बड़ा चैलेंज होने वाला है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कप्तान शान मसूद ने टेस्ट सीरीज से पहले ही साफ किया है कि उनकी टीम बेहतर रनरेट से रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने की कोशिश करेगी। अब देखना होगा कि क्या भारत के बाद पाकिस्तान ऐसी टीम बन सकती है, जो ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही धरती पर टेस्ट सीरीज में मात दे?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें