फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAustralia vs Pakistan : पाकिस्तान की हार की असली वजह आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाक बल्लेबाज से हुई बड़ी चूक

Australia vs Pakistan : पाकिस्तान की हार की असली वजह आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाक बल्लेबाज से हुई बड़ी चूक

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के दौरान कुल 25 छक्के लगे, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की तुलना में काफी कम छक्के जड़े। ऑस्ट्रेलिया ने 19 और पाकिस्तान ने 6 छक्के मारे।

Australia vs Pakistan : पाकिस्तान की हार की असली वजह आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाक बल्लेबाज से हुई बड़ी चूक
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Oct 2023 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 में जीत की पटरी पर लौट आई है। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मुकाबले में पाकिस्तान को 62 रन से हराया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में जगह बना ली है, जबकि पाकिस्तान की टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम टॉप-4 से बाहर हो गई है। इस हार के साथ पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाईस्कोरिंग मुकाबले में एक बार फिर पाकिस्तान की बल्लेबाजी की पोल खुल गई है। टीम के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की तुलना में काफी कम छक्के लगाए और ये पाकिस्तान की हार की सबसे बड़ी वजहों में से एक बनी है। 

ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 367 रन बनाने के बाद एडम जम्पा (53 रन पर चार विकेट) और मार्कस स्टोइनिस (40 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान की पारी को 45.3 ओवर में 305 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी के दौरान कुल 19 छक्के लगाए, जिसमें से सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने 9-9 छक्के लगाए। एक छक्का मार्कस स्टॉयनिस ने लगाया। वहीं दूसरी तरफ बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने पावरप्ले में एक भी छक्का नहीं लगाया। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में 4 छक्के लगाए थे। पाकिस्तान की पारी के दौरान सिर्फ 6 छक्के लगे। वो भी इफ्तिखार अहमद ने आखिरी ओवरों में तीन छक्के लगाए थे। 

12 साल बाद विश्व कप में सलामी जोड़ियों ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में दो बार हुआ ऐसा

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। इस मैच में कुल 25 छक्के लगे। ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच विश्व कप के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। विश्व कप के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए 2019 विश्व कप मैच के दौरान लगे थे। इसमें 33 छक्के लगे थे। 

विश्व कप के एक मैच में सर्वाधिक छक्के
33 - इंग्लैंड बनाम एएफजी, मैनचेस्टर, 2019
31 - न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, वेलिंगटन, 2015
31 - एसए बनाम एसएल, दिल्ली, 2023
25 - ऑस्ट्रेलिया बनाम PAK, बेंगलुरु, 2023
22 - PAK बनाम ZIM, किंग्स्टन, 2007
22 - WI बनाम ZIM, कैनबरा, 2022

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें