फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएडम होलिओक बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए बल्लेबाजी कोच, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए PCB ने खड़ी की फौज!

एडम होलिओक बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए बल्लेबाजी कोच, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए PCB ने खड़ी की फौज!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एडम होलियोक को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज होगी।

एडम होलिओक बने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए बल्लेबाजी कोच, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए PCB ने खड़ी की फौज!
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एडम होलिओक (Adam Hollioake) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। बोर्ड ने पूरे मैनेजमेंट के साथ-साथ कप्तान बाबर आजम को भी पद छोड़ने के लिए कहा। जिसके बाद पाकिस्तान ने टेस्ट और व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए अलग-अलग कप्तानों को नियुक्त किया है। एडम ने इंग्लैंड के लिए चार टेस्ट और 35 वनडे मैच खेले हैं। 

भारत में खेले गए क्रिकेट विश्व कप के बाद पाकिस्तान की टीम पूरी तरह बदल गई है। मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और टीम निदेशक मिकी आर्थर को पद से हटाया गया। उनकी जगह मोहम्मद हफीज ने ली है। मोर्ने मोर्कल का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद उमर गुल को तेज गेंदबाजी कोच और सईद अजमल को स्पिन कोच बनाया गया है। 

जबकि ऑस्ट्रेलियाई साइमन हेल्मोट (हाई-परफॉर्मेंस कोच), अब्दुल मजीद (फील्डिंग), और मंसूर राणा (सहायक टीम मैनेजर) को अन्य जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग के प्रमुख ड्रिकस सैइमन और फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डीकॉन उन कुछ लोगों में से हैं जिन्होंने भारत में विश्व कप के बाद अपना स्थान बरकरार रखा है।

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया सपोर्ट स्टाफ के एक्सटेंशन का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद T20 क्रिकेट में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को नया कप्तान नियुक्त किया है। इसके अलावा, टेस्ट क्रिकेट के लिए शान मसूद को नया कप्तान बनाया गया है। पीसीबी ने वहाब रियाज को टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 से 21 जनवरी के बीच टी-20 सीरीज होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें