DA Image
19 अप्रैल, 2021|6:03|IST

अगली स्टोरी

ICC CWC 2019:ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए कठिन हुई प्लेऑफ की राह

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 37वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया  और न्यूजीलैंड के बीच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 86 रन से हरा दिया।

australian cricket team jpg

1 / 9Australian Cricket Team.jpg

ross taylor jpg

2 / 9Ross Taylor.jpg

ross taylor and kane williamson

3 / 9Ross Taylor and Kane Williamson

jason behrendorff jpg

4 / 9Jason Behrendorff.jpg

martin guptill

5 / 9martin guptill

trent boult jpg

6 / 9Trent Boult.jpg

usman khwaja jpg

7 / 9Usman Khwaja.jpg

new-zealand-cricket-team

8 / 9New-Zealand-Cricket-Team

aaron-finch-and-david-warne

9 / 9Aaron-Finch-and-David-Warne

PreviousNext

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 37वां मुकाबला वर्तमान विजेता ऑस्ट्रेलिया  और उप विजेता न्यूजीलैंड के बीच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 86 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 243 रन बनाए हैं। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 43.4 ओवरों में 157 रन पर सिमट गई।

मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने शीर्ष 5 विकेट 92 रन तक गंवा दिए थे। लेकिन उस्मान ख्वाजा और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। ख्वाजा ने सर्वाधिक 88 और एलेक्स कैरी ने 71 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में शानदार हैट-ट्रिक के साथ मैच में 4 विकेट चटकाए। जिमी नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट झटके। विलियमसन के हाथ भी 1 सफलता लगी।

इस मैच का SCORECARD देखने के लिए यहां क्लिक करें 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियसमन ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। इसके अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखा सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने एक बार फिर धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 9.4 ओवर में 1 मेडन के साथ 26 रन देकर 5 विकेट झटके। जेसन बेहरेनडोर्फ ने 2 सफलताएं हासिल की। लॉयन, कमिंस और स्मिथ के हाथ भी 1 1 सफलता लगी।

न्यूजीलैंड की इस हार के साथ ही प्लेऑफ की रेस और दिलचस्प हो गई है। अभी तक सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। भारत को प्लेऑफ में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए सिर्फ एक और मैच जीतना है और अभी उसके 3 मुकाबले बचे हैं। भारत को अपने बचे मैच इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के ​साथ खेलने हैं। वहीं, इंग्लैंड के दो मैच बचे हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन दोनों में ही जीत दर्ज करनी होगी। अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच प्लेऑफ के लिए महत्वपूर्ण हो जाएगा। इसके अलावा पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए भी प्लेऑफ की उम्मीदें अभी जिंदा हैं।

READ ALSO: ICC CWC 2019: पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:aus vs nz live cricket score australia vs new zealand icc cricket world cup 2019 match no 37 live cricket scorecard and ball by ball updates from lords london live streaming on hotstar and star sports network