DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कैसा है BCCI का रवैया

क्रिकेटब्रिसबेन टेस्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कैसा है BCCI का रवैया

एजेंसी,सिडनीPublished By: Namita Shukla
Mon, 04 Jan 2021 03:22 PM
ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कैसा है BCCI का रवैया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच खेले जा चुके हैं और बाकी बचे दो टेस्ट मैच क्रम से सिडनी और ब्रिसबेन में खेला जाना है। तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है। इस बीच ऐसी खबरें आईं, जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कड़े आइसोलेशन नियमों और कोविड-19 के कड़े प्रोटोकॉल्स के चलते नहीं चाहता है कि टीम इंडिया चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेले। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सोमवार को इन सभी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है।

बेट्स के कमेंट से BCCI नाखुश, गाबा टेस्ट पर लग सकता है ग्रहण

हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई क्वीन्सलैंड के आइसोलेशन नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसका सहयोगी रवैया रहा है। उन्होंने कहा, 'हम बीसीसीआई के अधिकारियों से हर दिन बात करते हैं। बीसीसीआई का सहयोगी रवैया रहा है और हमें उसकी तरफ से कोई औपचारिक सुझाव नहीं मिला है। हमने जो प्रोग्राम तैयार किया है दोनों टीमें उसके अनुसार खेलने के लिए तैयार हैं।' चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, जबकि चौथा मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा में होना है। सीरीज अभी 1-1 से बराबर है।

पूर्व कप्तान ने की अश्विन की जमकर तारीफ, बताया स्मार्ट क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया था कि ब्रिसबेन टेस्ट मैच खटाई में पड़ सकता है, क्योंकि भारतीय टीम आइसोलेशन के कड़े नियमों के कारण वहां नहीं जाना चाहती, जबकि वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर पहले ही 14 दिन तक आइसोलेशन में रह चुकी है। रिपोर्ट्स में अज्ञात सूत्रों का हवाला देकर दावा किया गया था कि भारतीय टीम चौथा टेस्ट मैच भी सिडनी में ही खेलना चाहती है। क्वीन्सलैंड ने सिडनी और आसपास के एरिया में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण न्यू साउथ वेल्स से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अपनी सीमाएं बंद कर रखी हैं। सिडनी न्यू साउथ वेल्स की राजधानी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के कोविड-19 के लिए टेस्ट नेगेटिव आने के बाद सोमवार को सिडनी पहुंच गईं।

हॉकले का यह बयान भारत के पांच खिलाड़ियों उप-कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को कथित बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए आइसोलेट करने के फैसले के दो दिन बाद आया है। खिलाड़ियों का इंडोर रेस्तरां में खाने का एक वीडियो सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा था कि वह बीसीसीआई के साथ मिलकर इसकी साझा जांच कर रहा है कि इन खिलाड़ियों ने सीरीज के लिये तैयार किए गए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया।

संबंधित खबरें