DA Image
25 फरवरी, 2021|6:49|IST

अगली स्टोरी

AUS vs IND सिडनी टेस्टः मोहम्मद सिराज ने बताया क्यों राष्ट्रगान के समय निकले आंख से आंसू

mohammed siraj  twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन जब भारतीय टीम राष्ट्रगान के लिए मैदान पर पहुंची, तो इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की आंखों में आंसू आ गए। राष्ट्रगान के दौरान सिराज के रोने का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद सिराज ने बताया कि क्यों वह राष्ट्रगान के दौरान रो पड़े थे। सिराज ने कहा कि राष्ट्रगान के दौरान वह अपने दिवंगत पिता को याद करके रो पड़े थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है।

राष्ट्रीय गान के समय सिराज रो पड़े, मोहम्मद कैफ के ट्वीट ने जीता दिल

सिराज ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, 'नैशनल एंथम के समय पर पिता की याद आ गई थी। मेरे पिता हमेशा चाहते थे कि मैं देश के लिए टेस्ट मैच खेलूं। आज वह रहते तो उन्हें देखकर अच्छा लगता। काश वह देख पाते।' ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही सिराज के पिता का निधन हुआ था और वह स्वदेश नहीं जा सके थे। सिराज टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया ही रुके क्योंकि उनके पिता उन्हें देश के लिए खेलते देखना चाहते थे। 

सस्ते में आउट हुए डेविड वॉर्नर, मार्क वॉ ने ऐसे लगाई क्लास

वहीं अगर मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बारिश के चलते मैच के पहले दिन 55 ओवर का ही खेल हो सका, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 166 रन बना लिए हैं। मार्नस लाबूशेन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। इसके अलावा विल पुकोवस्की ने 62 रनों की पारी खेली। भारत की एक से सिराज और नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind Test Series Mohammed Siraj remembered his late father as he got emotional during India s national anthem at the SCG Sydney Cricket Ground