DA Image
3 मार्च, 2021|11:24|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की जीत के बाद मिल रहे क्रेडिट पर राहुल द्रविड़ ने दिया ऐसा जवाब, जो आपका दिल जीत लेगा

ajinkya rahane with rahul   dravid  twitter

भारत ने हाल में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी। चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच ब्रिसबेन में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाया। इस सीरीज में टीम इंडिया के युवा क्रिकेटरों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया, जिसमें शुभमन गिल, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और टी. नटराजन जैसे नाम शामिल हैं। ब्रिसबेन टेस्ट खत्म होने के बाद से ही ट्विटर पर राहुल द्रविड़ का नाम ट्रेंड होने लगा था। द्रविड़ इंडिया-ए और इंडिया अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल में युवा क्रिकेटरों को निखारा।

PAKvSA: कराची टेस्ट के लिए PAK ने छह अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना

अब ये क्रिकेटर्स इंटरनैशनल लेवल पर टीम इंडिया के लिए अहम योगदान दे रहे हैं। 2018 में राहुल द्रविड़ अंडर-19 टीम के कोच थे और भारत ने खिताब अपने नाम किया था। सिराज, हनुमा विहारी, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, पृथ्वी शॉ, शुभमन ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जो भारतीय सीनियर टीम में शामिल होने से पहले द्रविड़ की गाइडेंस में खेल चुके हैं। द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया में मिली यादगार जीत के लिए मिल रहे क्रेडिट पर अपनी बात रखी है, जो सुनकर आपको समझ आ जाएगा कि क्यों वह एक महान खिलाड़ी और कोच हैं।

बेन स्टोक्स की भारत रवानगी वाली फोटो पर बने मजेदार MEMES- देखें

संडे एक्सप्रेस पर द्रविड़ ने कहा, 'हाहाहा... मुझे बिना मतलब क्रेडिट मिल रहा है। सारी तारीफ खिलाड़ियों की होनी चाहिए।' विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, हनुमा विहारी जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के बिना टीम इंडिया ने ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराया और सीरीज अपने नाम की। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोट से जूझती रही, लेकिन इस दौरान युवा क्रिकेटरों ने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में मदद की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind Test Series 2020-21 Rahul Dravid says unnecessary credit boys deserve all praise Ind vs Aus