DA Image
26 जनवरी, 2021|10:37|IST

अगली स्टोरी

INDvAUS: जानिए क्यों 1st वनडे मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरेंगे दोनों टीमों के खिलाड़ी

aaron finch and virat kohli  twitter

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस मैच में दोनों टीमों के क्रिकेटर्स मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स के सम्मान में दोनों टीमें मैच से पहले एक मिनट का मौन रखेंगी और फिर सभी खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेलने उतरेंगे। जोन्स का सितंबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के दौरान निधन हो गया था।

धोनी का साक्षी और जिवा के साथ डांस वीडियो वायरल, CSK ने किया शेयर

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 52 टेस्ट और 164 वनडे खेलने वाले जोन्स आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर के कमेंटरी पैनल के हिस्से के तौर पर मुंबई में थे, जब दिल का दौरा पड़ने के कारण 24 सितंबर को उनका निधन हो गया था। उनके सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें दो बार श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है। 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार, 'पहले सम्मान उन्हें शुक्रवार को भारत के खिलाफ एससीजी पर पहले वनडे इंटरनैशनल मैच के दौरान दिया जाएगा, जहां मैच शुरू हो से पहले एक मिनट का मौन रखा जाएगा और दोनों देशों की टीमें बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेंगी। बड़ी स्क्रीन पर उनके शानदार करियर के अहम पलों को भी दिखाया जाएगा।'

मैच से पहले चार्जअप दिखे कोहली, नेट्स में लगाए जोरदार शॉट्स- VIDEO

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत तीन वनडे इंटरनैशनल और इतने ही टी20 इंटरनैशनल मैचों के अलावा चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी जोन्स को श्रद्धांजलि देगा। जोन्स जब खेलते थे तो अपने इस घरेलू मैदान पर उनको दर्शकों का काफी समर्थन मिलता था। रिपोर्ट के अनुसार, 'सबसे बड़ा सम्मान एमसीजी पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान दिया जाएगा। यह श्रद्धांजलि पहले दिन टी ब्रेक के समय 3:24 मिनट पर दी जाएगी, जहां जोन्स की पत्नी जेन और परिवार के सदस्य मौजूद होंगे।' इसमें कहा गया, 'इस दौरान स्थानीय लेखक क्रिस ड्रिस्कोल की कविता पढ़ी जाएगी, जो उन्होंने जोन्स के निधन पर लिखी है। पूरे टेस्ट के दौरान दर्शकों के बैठने की जगह पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए बैनर लगाया जाएगा। अन्य योजनाओं पर भी चर्चा चल रही है।' जोन्स का बेस्ट फर्स्ट क्लास स्कोर और टेस्ट कैप नंबर 324 है और इसलिए फैसला किया गया कि उन्हें  3:24 मिनट पर श्रद्धांजलि दी जाएगी। जोन्स ने टेस्ट क्रिकेट में 11 सेंचुरी की मदद से 3631 रन बनाए, जबकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम पर 6063 रन दर्ज हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind ODI Series India and Australia players to wear armbands during 1st ODI in honour of Dean Jones