DA Image
4 मार्च, 2021|11:47|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटी टीम इंडिया, कुछ ऐसे हुआ स्वागत- Photos

indian cricket team

टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020-21 काफी यादगार रहा। वनडे सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद भारतीय टीम ने टी20 इंटरनैशनल सीरीज 2-1 से और टेस्ट सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया गुरुवार सुबह स्वदेश पहुंची। रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, हेड कोच रवि शास्त्री और पृथ्वी शॉ मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो वहीं ब्रिसबेन टेस्ट के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली एयरपोर्ट पर नजर आए। एयरपोर्ट पर टीम इंडिया का स्वागत फूलों से किया गया। 

फैन ने उड़ाया मजाक, जवाब से वसीम जाफर ने लगा दिया मुंह पर ताला

दिल्ली पहुंचने के बाद पंत ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि हम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी रिटेन कर पाए। पूरी टीम बहुत खुश है, जिस तरह से हम पूरी सीरीज में खेले।' एएनआई ने टीम इंडिया के स्वदेश पहुंचने के बाद की तस्वीरें शेयर की हैं। टीम इंडिया के क्रिकेटर्स कुछ दिन के ब्रेक के बाद 27 जनवरी से फिर से बायो बबल में आएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से खेली जानी है। इस सीरीज से पहले सभी खिलाड़ी बायो बबल में आ जाएंगे। पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाने हैं।

IPL 2021: उमेश यादव, फिंच समेत इन 10 बड़े खिलाड़ियों की RCB से छुट्टी

पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है, जबकि पहले दो टेस्ट मैचों के लिए आज इंग्लैंड टीम की घोषणा होनी है। टीम इंडिया ने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज क्रिकेटरों की गैर मौजूदगी में ब्रिसबेन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम की। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने बाकी तीन टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभाली। एडिलेड में टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना सकी थी और उसे आठ विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind Indian cricket team including Ajinkya Rahane Prithvi Shaw rishabh pant and head coach Ravi Shastri reached india from Australia