DA Image
6 मार्च, 2021|12:10|IST

अगली स्टोरी

लैंगर बोले- भारत को कम आंकने की भूल कभी नहीं करेंगे, वीरू ने दिया टका सा जवाब

virender sehwag trolls steve smith for scuffing pitch photo-twitter

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज में मात दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला गया, जो भारत ने मंगलवार (19 जनवरी) को तीन विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 2018-19 में भी ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज इतने ही अंतर से अपने नाम की थी। तब ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे। टीम इंडिया की फुल स्ट्रेंथ टीम ने तब ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया था और इस बार ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम के सामने भारत की अनुभवहीन टीम थी, जिसने कंगारुओं को उनके घर में ही धूल चटा डाली। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि वह भविष्य में कभी भी भारतीय टीम को कम आंकने की गलती नहीं करेंगे। उनके इस बयान पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टका सा जवाब दिया है।

AUSvIND: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कुछ ऐसे की टीम इंडिया की तारीफ

वीरू ने लैंगर के उस बयान का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, '100 टके की बात लैंगर ने कही है। भारतीयों को कभी कम नहीं आंकना चाहिए। खुशी कई दिनों, सालों तक मनाई जाएगी इस जीत की।' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने आठ विकेट से गंवा दिया था। टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 36 रन बना सकी, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में उनका न्यूनतम स्कोर भी है। कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए और मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो चुके थे।

सीरीज गंवाने पर कंगारू कोच बोले, भारत को फिर कभी हल्के में नहीं लेंगे

अजिंक्य रहाणे ने यहां से टीम की कमान संभाली, उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। भारत के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट इसके बाद और बढ़ी। तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल होकर बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट मैच खेला गया, जो भारत ने किसी तरह ड्रॉ कराया, क्योंकि उस मैच में एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत साफ नजर आ रही थी। हनुमा विहारी और आर अश्विन ने 42 से ज्यादा ओवर खेलकर मैच बचाया। तीसरे टेस्ट के बाद चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी का नाम भी जुड़ गया। चौथा टेस्ट होना था ब्रिसबेन में और ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इन दिग्गजों के बिना गाबा में ऑस्ट्रेलिया को शायद की टक्कर दे सके, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और मोहम्मद सिराज की युवा ब्रिगेड ने विषम परिस्थितियों में जबर्दस्त खेल दिखाया और भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। गाबा के मैदान पर पिछले 32 सालों में यह ऑस्ट्रेलिया की पहली हार थी और इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind Here is how Virender Sehwag reacted on Australian Coach Justin Langer s comment tweet goes viral