DA Image
2 मार्च, 2021|1:08|IST

अगली स्टोरी

गाबा टेस्टः शार्दुल ठाकुर ने बताया AUS का कौन सा विकेट बना था मैच का टर्निंग प्वॉइंट

shardul thakur photo-twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला गया था। मैच के चौथे दिन डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी थी। ऑस्ट्रेलिया की नजर भारत के खिलाफ बड़ा लक्ष्य रखने पर थी, हैरिस और वॉर्नर तेजी से रन बना रहे थे, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी की थी। शार्दुल ठाकुर ने हैरिस को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी। शार्दुल ने हैरिस के विकेट के पीछे की कहानी बताई है। 

सिडनी टेस्ट नस्ली कमेंट विवादः 6 आरोपियों को CA ने दी क्लीन चिट

स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए शार्दुल ने कहा, 'हमें ऐसी ही उम्मीद थी कि वह हमारे खिलाफ तेजी से रन बनाएंगे और ऐसा ही हुआ। उन्हें काफी अच्छी शुरुआत मिली थी। छह ओवर के मैच के बाद दिन का खेल खत्म हुआ और फिर अगले दिन हम तरोताजा होकर आए। अगले दिन भी दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में जुटे थे। तो उनका प्लान क्लीयर था कि तेजी से रन बनाकर हमारे सामने बड़ा लक्ष्य रखें।'

INDvENG: जानिए दोनों टीमों को प्रैक्टिस के लिए मिलेंगे कितने दिन

उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन उस समय पर एक गेंदबाज के तौर पर मुझे लगा कि अगर हम यहां एक विकेट ले लेंगे तो वह तेजी से रन नहीं बना पाएंगे। आइडिया यही था कि वह गेंद हम डालें जिस पर विकेट निकले। अगर मैं अपने स्पैल की बात करूं तो मैंने हैरिस को कई गुड लेंथ गेंदें डाली थीं, मुझे लगा था कि अब बाउंसर फेंकने का समय आ गया है। मैंने ट्राय किया और मुझे उनका विकेट मिल गया। इसके बाद हमारे गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी की, इसके बात सभी में अलग ऊर्जा भर गई और मैच एकदम से पलट गया।' शार्दुल ने दूसरी पारी में 61 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज ने 73 रन देकर पांच विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रनों पर ऑलआउट हो गया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind Brisbane Test Match Day 4 Marcus Harris s wicket was turning point of match feels shardul thakur