DA Image
4 मार्च, 2021|2:47|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND Boxing Day Test: टीम इंडिया के प्लेइंग XI का ऐलान, टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज

ajinkya rahane

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI की घोषणा हो गई है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। इसके अलावा टीम में रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की भी प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हुई है और उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली है।

विलियमसन ने की महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ, बताया बेस्ट कप्तान

एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक आठ विकेट की हार के बाद टीम में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए हैं और ऐसे में उनकी जगह बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में रहाणे ही कप्तानी करेंगे। केएल राहुल को एक बार फिर प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हुई है। जडेजा ने मैच से दो दिन पहले फिटनेट टेस्ट क्लीयर किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज के दौरान जडेजा चोटिल हो गए थे।

सहवाग ने किया टीम इंडिया को विश, शेयर की मेलबर्न की अपनी यादगार पारी

पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 0 और 4 रनों का योगदान देने वाले पृथ्वी शॉ को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है और उनकी जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे और सीरीज के बचे हुए मैचों से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है। इस तरह से टीम इंडिया में कुल चार बदलाव देखने को मिले हैं। पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल, विराट कोहली की जगह रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज।

टीम इंडिया का प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs IND Boxing Day Test Match Team India for 2nd Test of the Border-Gavaskar Trophy against Australia to be played in MCG from tomorrow announced