DA Image
5 मार्च, 2021|1:58|IST

अगली स्टोरी

Aus vs Ind Boxing Day Test: प्लेइंग XI में इन पांच बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

indian cricket team  bcci

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच शनिवार (26 दिसंबर, बॉक्सिंग डे) से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है, जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा। पहले टेस्ट में टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना सकी थी, ऐसे में दूसरे टेस्ट में टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर जा रहे हैं, जबकि मोहम्मद शमी चोट के चलते इस सीरीज में अब हिस्सा नहीं ले सकेंगे। अजिंक्य रहाणे बाकी के तीन टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभालेंगे।

AUSvIND: पृथ्वी शॉ की फॉर्म का जो बर्न्स ने कुछ ऐसे उड़ाया मजाक

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के फ्लॉप शो के बाद जानिए टीम में कौन से पांच बदलाव देखने को मिल सकते हैं-

1- पृथ्वी शॉ की जगह केएल राहुलः राहुल की फॉर्म लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अच्छी रही है, ऐसे में उनको शॉ की जगह पारी का आगाज करने का जिम्मा मिल सकता है। शॉ को टीम से ड्रॉप किया जाना तय माना जा रहा है, जिस तरह से वह एडिलेड की दोनों पारियों में आउट हुए थे, उसके बाद से उन्हें कुछ समय के लिए टीम से ड्रॉप किया जा सकता है।

2- विराट कोहली की जगह शुभमन गिलः राहुल और मयंक अग्रवाल से पारी का आगाज कराया जा सकता है, जबकि विराट कोहली की जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल को उतारा जा सकता है। गिल ने इस दौरे पर प्रैक्टिस मैच में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था, इसके अलावा आईपीएल के दौरान भी वह अच्छी फॉर्म में नजर आए थे।

रोहित शर्मा को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कुछ कहा

3- ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंतः साहा भी एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में गैरजिम्मेदाराना तरीके से आउट हुए थे, इसके अलावा विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने कैच के भी कुछ मौके गंवाए थे। भविष्य को देखते हुए ऋषभ पंत को उनकी जगह प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है। अब देखना होगा कि अगर पंत को यह मौका मिलता है, तो वह इसको किस तरह से भुनाते हैं।

4- हनुमा विहारी की जगह रविंद्र जडेजाः विहारी एडिलेड टेस्ट में बल्ले से पूरी तरह फेल दिखे। पहली पारी में उन्होंने 16 और दूसरी पारी में 8 रनों का योगदान दिया। रविंद्र जडेजा की बात करें तो वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। जडेजा ने पिछले कुछ समय में अपनी बल्लेबाजी से दिल जीता है ऐसे में उनको विहारी पर तरजीह दी जा सकती है।

5- मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराजः शमी का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा इन तीनों गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर टीम इंडिया की 2-1 से सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ईशांत पहले ही टेस्ट सीरीज से आउट थे और अब शमी भी आउट हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि सिराज को उनकी जगह प्लेइंग XI में जगह दी जाएगी।

मेलबर्न टेस्ट के लिए भारत का संभावित प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind Boxing Day Test Match India vs Australia Predicted Playing XI for 2nd Test match at MCG Aus vs Ind KL Rahul Shubhman Gill Rishabh Pant Ravindra Jadeja