DA Image
5 मार्च, 2021|2:44|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: ब्रिसबेन टेस्ट में डेब्यू करते ही ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने टी. नटराजन

t natarajan  bcci

भारतीय क्रिकेटर्स युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेल रहे थे, जिस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई थी। टी. नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया गया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नेट बॉलर की तरह ले जाने का फैसला लिया गया और इसके बाद उनकी किस्मत मानो एकदम से पलट गई। वरुण चक्रवर्ती की इंजरी के बाद उन्हें टी20 इंटरनैशनल टीम में शामिल किया गया, वनडे इंटरनैशनल सीरीज के दौरान नवदीप सैनी की बैकअक के तौर पर वह टीम में आए और टेस्ट सीरीज में भी उमेश यादव के चोटिल होने के बाद उनको शामिल किया गया। ब्रिसबेन टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते ही नटराजन के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

AUSvIND ब्रिसबेन टेस्ट में जब रोहित शर्मा को करनी पड़ी गेंदबाजी- Video

एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मैट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। टी20 इंटरनैशनल सीरीज के आखिरी मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को अच्छी तरह भुनाया, इसके बाद उन्हें वनडे इंटरनैशनल सीरीज में भी तीनों मैच खेलने का मौका मिला। नटराजन ने ब्रिसबेन टेस्ट के साथ ही टेस्ट डेब्यू कर लिया। ब्रिसबेन में मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 274 रन बना लिए हैं।

भारत की बढ़ी मुश्किलें, चोटिल होने के बाद सैनी स्कैन के लिए भेजे गए

नटराजन ने टी20 और वनडे इंटरनैशनल की तरह टेस्ट में भी टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया और पहले दिन मैथ्यू वेड और मार्नस लाबुशेन के रूप में टीम इंडिया को दो अहम विकेट दिलाए। वेड 45 और लाबुशेन 108 रन बनाकर आउट हुए। नटराजन को टेस्ट कैप टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने थमाई। तमिलनाडु के इस गेंदबाज ने अपनी यॉर्कर गेंदों से काफी प्रभावित किया है और ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind 4th test T Natarajan achieves unique feat becomes first Indian cricketer to debut in all three formats on same tour