DA Image
4 मार्च, 2021|10:38|IST

अगली स्टोरी

टीम इंडिया की जीत पर जानिए विराट कोहली ने क्या कुछ कहा

indian cricket team

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर एक बार फिर टेस्ट सीरीज में धूल चटा डाली है। 2018 के बाद एक बार फिर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 अपने नाम की। भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला था, जिसमें दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने वह मैच आठ विकेट से जीता था और इसके बाद तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने भविष्यवाणी कर डाली थी कि टीम इंडिया सीरीज 0-4 से हारेगी। एडिलेड टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली भी पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए और बाकी बचे मैचों में अजिंक्य रहाणे ने टीम की अगुवाई की। ब्रिसबेन में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान विराट ने ट्विटर के जरिए अपने साथी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

ब्रिसबेन में बड़बोले कंगारुओं को भारत ने दिखाई औकात, सीरीज पर कब्जा

विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा, 'क्या शानदार जीत है। उन सभी के लिए जिन्होंने एडिलेड टेस्ट के बाद हमारी क्षमता पर शक किया था, खड़े होकर देखिए। उदाहरण पेश करने जैसा प्रदर्शन लेकिन जिस तरह से हम डट कर खेले और समर्पण दिखाया, वह बिल्कुल अलग था। सभी लड़कों और टीम मैनेजमेंट ने शानदार काम किया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न मनाइए। चीयर्स!' यह सीरीज इसलिए भी बहुत खास है कि टीम इंडिया के ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी चोट के चलते एक-एक करके सीरीज से बाहर होते गए।

पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले इंडियन विकेटकीपर

पहले दो टेस्ट मैच में रोहित शर्मा नहीं खेल सके, इसके बाद ईशांत शर्मा इस टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं आ सके। पहले टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी बचे हुए तीन मैचों से बाहर हो गए। दूसरे टेस्ट में उमेश यादव चोटिल होकर सीरीज से आउट हो गए। इसके बाद तीसरे टेस्ट के बाद रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी चोटिल होकर आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए। आखिरी टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू टेस्ट खेला। इस सीरीज में शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और टी. नटराजन ने टेस्ट डेब्यू किया। ब्रिसबेन का गाबा मैदान ऑस्ट्रेलिया गढ़ माना जाता है और इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पिछले 32 सालों में कोई टेस्ट मैच नहीं हारा था, लेकिन रोमांच के हद तक पहुंचे इस टेस्ट में टीम इंडिया ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind 4th test match at Brisbane virat kohli tweeted To everyone who doubted us after Adelaide stand up and take notice