DA Image
1 मार्च, 2021|7:43|IST

अगली स्टोरी

Aus vs Ind: मार्नस लाबुशेन से लेकर जोश हेजलवुड तक, देखें कैसे मोहम्मद सिराज ने चटकाए 5 विकेट- Video

mayank agarwal and mohammed siraj

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरा तमाम उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। इस दौरे के बीच में ही सिराज के पिता का निधन हो गया था, लेकिन वह टेस्ट टीम के साथ बने रहे और स्वदेश नहीं लौटे। सिराज को एडिलेड टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने मेलबर्न टेस्ट के साथ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। ब्रिसबेन टेस्ट से पहले जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए और उन्हें सीरीज के आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच में भारतीय पेस अटैक की अगुवाई करने का मौका मिला। सिराज ने टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उन्होंने पांच विकेट लिए।

5 विकेट लेकर लौटने पर टीम इंडिया ने ऐसे दी सिराज को सलामी- Video

टेस्ट क्रिकेट में यह सिराज का पहला 5 विकेट हॉल था। उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 294 रनों पर ही सिमट गई। सिराज ने दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड के अहम विकेट के अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैच की बात करें तो ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहली पारी में 369 रन बनाए।

रोहित ने की शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस, कुछ ऐसा था स्मिथ का लुक- VIDEO

जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 336 रन बनाए। 33 रनों की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 328 रनों का टारगेट दिया। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 4 रन बना लिए हैं। मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 324 रन और बनाने होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind 4th Test match at brisbane the gabba Mohammed Siraj s first five-wicket haul in Test cricket watch video here