फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAUSvIND: सेंचुरी के साथ स्मिथ ने विराट और सचिन को छोड़ा पीछे, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

AUSvIND: सेंचुरी के साथ स्मिथ ने विराट और सचिन को छोड़ा पीछे, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार...

AUSvIND: सेंचुरी के साथ स्मिथ ने विराट और सचिन को छोड़ा पीछे, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Jan 2021 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार सेंचुरी ठोकी। स्मिथ 131 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने एक खास मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। यह टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ की 27वीं सेंचुरी थी। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 27 सेंचुरी जड़ने के मामले में स्मिथ ने विराट और सचिन को पीछे छोड़ दिया है।

लाबूशेन की मजेदार स्लेजिंग, रोहित और गिल ने कुछ ऐसे किया नजरअंदाज

इस तरह से वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 27 शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 27 शतक पूरा करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन के नाम दर्ज है। ब्रैडमैन ने 70 पारियों में 27 टेस्ट शतक ठोके थे। स्मिथ ने 136वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया है, जबकि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने 141 पारियों में ऐसा किया था। स्मिथ ने 226 गेंद पर 131 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 16 चौके जड़े। स्मिथ की सेंचुरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 338 रन बनाए। स्मिथ 131 रन बनाकर रविंद्र जडेजा के डायरेक्ट थ्रो पर रनआउट होकर पवेलियन लौटे।

पचासा जड़कर आउट हुए गिल, पूर्व कीवी क्रिकेटर ने जानिए क्यों मांगी माफी

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले दिन दो विकेट पर 166 रनों से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 338 रनों पर ऑलआउट हुई। स्मिथ के अलावा मार्नस लाबूशेन और विल पुकोवस्की ने हाफसेंचुरी जड़ी। लाबूशेन 91 और पुकोवस्की 62 रन बनाकर आउट हुए थे। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा और कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सका। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जबकि जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट गया। जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 96 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 50 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा 26 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया।