DA Image
7 मार्च, 2021|12:09|IST

अगली स्टोरी

अजिंक्य रहाणे ने बताया 12 में से उनका पसंदीदा सैंकड़ा कौन सा है

ajinkya rahane  bcci

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने करियर की 12वीं टेस्ट सेंचुरी जड़ी। रहाणे की इस सेंचुरी की दुनिया भर के तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं। विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए हैं और ऐसे में रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं। एडिलेड टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद रहाणे ने फ्रंट से लीड करते हुए टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद रहाणे ने अपने इस खास सैंकड़े को लेकर खुलकर बात की है।

ICC Awards: विराट और एलिस पेरी के नाम रहा दशक, देखें पूरी लिस्ट

रहाणे ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, 'यह खास सेंचुरी थी। सेंचुरी बनाना हमेशा खास होता है। अब भी लगता है कि लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ मेरी बेस्ट सेंचुरी थी।' रहाणे ने 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर 154 गेंद में 103 रन की पारी खेलकर लॉर्ड्स में सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाई थी। एडिलेड ओवल में सीरीज के पहले मैच में शर्मनाक हार के कुछ दिनों बाद टीम की कमान संभालने वाले रहाणे ने मेलबर्न में जिस तरह अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और फील्डिंग सेट की, उसके लिए क्रिकेट वर्ल्ड ने उनकी तारीफ की।

ICC अवॉर्ड्स के लिए वॉर्नर ने सबसे मजेदार अंदाज में विराट को दी बधाई

उन्होंने कहा, 'कप्तानी अपने हिसाब से चलना है। आपको अपने अंदर की आवाज का साथ देना होता है। गेंदबाजों को श्रेय जाता है, उन्होंने सही जगह गेंदबाजी की।' रहाणे के शतक के बाद गेंदबाजों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 133 रन करके भारत को सीरीज बराबर करने की दहलीज पर पहुंचा दिया। मैच के बारे में पूछने पर हालांकि रहाणे ने सतर्क रवैया अपनाया। उन्होंने कहा, 'मैच अभी खत्म नहीं हुआ है, हमें अब भी चार विकेट हासिल करने हैं।' रहाणे की गलती से पहले टेस्ट में विराट कोहली रन आउट हो गए थे जबकि दूसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा की गलती से यह बल्लेबाज रन आउट हो गया। रन आउट के बारे में पूछने पर रहाणे ने कहा, 'मैंने शुरू में सोचा कि रन था। मैंने उसे (जडेजा) कहा कि मेरे रन आउट के बारे में चिंता मत करो और अच्छा प्रदर्शन करते रहो।' जडेजा ने आउट होने से पहले अपना 15वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind 2nd test match ajinkya rahane India vs Australia Border Gavaskar Series 2020-21 Australia vs India test series ind vs aus