DA Image
5 मार्च, 2021|12:04|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND Test Series: चोटिल उमेश यादव की जगह टेस्ट टीम में शामिल किए गए टी. नटराजनः रिपोर्ट्स

t natarajan  bcci

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। नटराजन को चोटिल उमेश यादव की जगह टीम में जगह मिली है। उमेश यादव दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और स्वदेश लौट गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किया जा चुका है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी के दौरान उमेश यादव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद वह महज 3.3 ओवर की गेंदबाजी करके मैदान से लौट गए थे। उमेश इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतर नहीं सके। इस दौरे पर चोट के चलते बाहर होने वाले उमेश दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं। पहले मैच में चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी दौरे से बाहर हो गए थे, जबकि दूसरे टेस्ट के बाद उमेश सीरीज से आउट हुए।

AUSvIND: सिडनी टेस्ट के लिए तैयारियों में जुटे रोहित शर्मा- देखें Pics

ईशांत शर्मा चोट के चलते इस दौरे पर आ ही नहीं सके। शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और टी नटराजन में से किसी एक को उमेश यादव की जगह सिडनी टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इस दौड़ में फिलहाल शार्दुल सबसे आगे नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र मुताबिक, 'टी. नटराजन के प्रदर्शन से सभी एक्साइटेड हैं, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने तमिलनाडु के लिए महज एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है। वहीं शार्दुल मुंबई के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट खेलते आए हैं। शार्दुल रेड बॉल क्रिकेट में नटराजन से ज्यादा अनुभवी हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'शार्दुल बदकिस्मत थे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उन्हें चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा। वह प्लेइंग XI में उमेश की जगह ले सकते हैं।'

टी नटराजन या सैनी किसे मिलेगा सिडनी में मौका? जानिए आकाश का जवाब

हेड कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और बॉलिंग कोच भरत अरुण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला लेंगे। शार्दुल ने अभी तक 62 फर्स्ट क्लास मैचों में 206 विकेट लिए हैं। उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाए हैं। लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए भी वह अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus vs Ind 2020-21 T Natarajan has been added to test squad for the last two test matches against australia as a replacement for umesh yadav