DA Image
24 सितम्बर, 2020|11:47|IST

अगली स्टोरी

ENGvAUS: 73-5 के स्कोर के बाद भी इन खिलाड़ियों ने दिलाई कंगारुओं को असंभव सी जीत

glenn maxwell and alex carey photo-icc

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में निचले क्रम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के शानदार शतकों के दम पर मेजबान इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को 303 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड के इस मैच में हारने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को पांच साल बाद चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का मौका मिल गया। टीम ने आखिर बार 2015 में 5 वनडे की सीरीज 3-2 से जीती थी। इसके साथ ही 5 साल में इंग्लैंड पहली बार किसी देश से अपने घर में वनडे सीरीज हारा। 

ENGvAUS:ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उन्हीं के घर में हराकर 5 साल बाद जीती वनडे सीरीज

इस मैच में इंग्लैंड से मिले 303 रनों के भारी-भरकम लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान आरोन फिंच(12), डेविड वॉर्नर(24), मार्कस स्टोइनिस(4), मार्नस लाबुशेन(20) और मिशेल मार्श(2) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एलेक्स कैरी और ग्लेन मैक्सवेल के बीच छठे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई। कैरी का वनडे और लिस्ट-ए दोनों में यह पहला शतक था। उन्होंने 114 गेंद पर 106 रन बनाए। इसके साथ कैरी ने वनडे में अपने एक हजार रन भी पूरे किए। मैक्सवेल ने इस मैच में अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

IPL 2020: CSK के प्रैक्टिस मैच में धोनी के बल्ले से बरसे छक्के-चौके- देखें वीडियो

इससे पहले जॉनी बेयरस्टो के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में बुधवार को सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर बनाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लैंड ने मिशेल स्टार्क की मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन बेयरस्टो ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन की पारी खेली और इस बीच सैम बिलिंग्स (58 गेंदों पर 56) के साथ पांचवें विकेट के लिये 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को चार विकेट पर 90 रन की खराब स्थिति से उबारा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क और एडम जाम्पा ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:aus vs eng with glenn maxwell alex carey brilliant century australia register famous win against england in manchester