DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Eng vs Aus ICC World Cup 2019: जेसन रॉय पर लगा जुर्माना, जानिए क्या फाइनल में खेल पाएंगे वो!

मैच के बाद आईसीसी ने रॉय पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया और उनके खाते में एक डिमेरिट प्वॉइंट भी जुड़ गया। रॉय पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का आरोप है।

jason roy  photo credit  reuters

Aus vs Eng ICC World Cup 2019: आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड अपनी जगह पक्की कर चुका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत में सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने अहम भूमिका निभाई, लेकिन मैच के बाद रॉय को जुर्माना झेलना पड़ा। मैच के दौरान अपने आउट होने के फैसले से रॉय बिल्कुल खुश नहीं थे और फील्ड अंपायरों के साथ बहस करते नजर आए।

मैच के बाद आईसीसी ने रॉय पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया और उनके खाते में एक डिमेरिट प्वॉइंट भी जुड़ गया। रॉय पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का आरोप है। आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'रॉय ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन किया है जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायर के फैसले पर विरोध जताने के संबंध में है।' ये घटना इंग्लैंड की पारी में 20वें ओवर की है जब रॉय ने विकेट के पीछे कैच आउट दिए जाने पर नाराजगी जताई थी। रॉय ने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली है।

टीम होटल से अनुष्का शर्मा के साथ बाहर निकले विराट- Photo वायरल

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में हार के दो दिन बाद बयां किया दर्द, पढ़कर आंखें हो जाएंगी नम

क्‍या फाइनल में खेल पाएंगे रॉय?

रॉय 65 गेंद पर 85 रन बनाकर आउट हुए और पैट कमिंस की गेंद पर एलेक्स कैरी ने उनका कैच लपका। फील्ड अंपायर ने रॉय को आउट दिया और तब तक इंग्लैंड अपने रिव्यू गंवा चुका था, तो ऐसे में रॉय रिव्यू की मदद भी नहीं ले सके। वो फील्ड अंपायरों से बहस करते नजर आए। हालांकि रिप्ले में साफ था कि रॉय उस गेंद पर आउट नहीं थे। रॉय अंपायर के खिलाफ अपशब्‍दों का इस्तेमाल करते हुए पवेलियन लौटे।

रॉय ने आईसीसी की आचार संहिता का उल्‍लंघन किया, जिसकी वजह से उनके खाते में डिमेरिट अंक भी दर्ज हो गए हैं। रॉय के लिए राहत की बात ये है कि उनके खाते में अब तक तीन डिमेरिट अंक दर्ज हुए हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान के खिलाफ कैच टपकाने के बाद रॉय ने भद्दा इशारा किया था, जिसकी वजह से उनके खाते में एक डीमेरिट अंक जुड़ा था। अब उनके खाते में दो डीमेरिट अंक और जुड़ गए हैं। आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी के खाते में चार डीमेरिट अंक जुड़ जाते हैं तो उस पर प्रतिबंध लगाया जाता है। इसे देखते हुए रॉय आईसीसी विश्‍व कप फाइनल में खेलने के लिए स्‍वतंत्र हैं। बता दें इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को लॉर्ड्स में विश्‍व कप 2019 का फाइनल मैच खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Aus vs Eng ICC World Cup 2019 England vs Austrlia Jason Roy fined for expressing dissent at umpire s decision