फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs AUS: पिछले 11 सालों में पहली बार ODI में 7 मेडन ओवर खेलने पर मजबूर हुआ इंग्लैंड

ENG vs AUS: पिछले 11 सालों में पहली बार ODI में 7 मेडन ओवर खेलने पर मजबूर हुआ इंग्लैंड

पिछले 11 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि एकदिवसीय मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने सात मेडन ओवर खेले हैं। यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को मैनचेस्टर में खेले जा रहे...

ENG vs AUS: पिछले 11 सालों में पहली बार ODI में 7 मेडन ओवर खेलने पर मजबूर हुआ इंग्लैंड
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Sep 2020 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले 11 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि एकदिवसीय मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने सात मेडन ओवर खेले हैं। यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच के दौरान हुआ। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क और मिशेल मार्श एक-एक मेडन ओवर डाले। वहीं, पैट कमिंस ने सबसे अधिक तीन मेडन ओवर फेंके, जबकि जोश हेजलवुड ने दो मेडन ओवर का योगदान दिया।

ENG vs AUS: फिट होने के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से स्टीव स्मिथ बाहर

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बीते 11 सितंबर को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 294 बनाए। जवाब में मेजबान इंग्लैंड टीम 275 रनों पर सिमट गई और टीम को 19 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

2-1 से इंग्लैंड ने जीती टी20 सीरीज
वनडे सीरीज से पहले साउथम्पटन में 8 सितंबर को खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-1 से खत्म कर दिया। शुरुआती दो मुकाबलों में जीत हासिल कर इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। ऐसे में मेहबान टीम ने यह मैच अपने नाम कर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से खुद को बचा लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें