फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAUS vs BAN: बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को धोया, पैट कमिंस ने ली हैट्रिक

AUS vs BAN: बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को धोया, पैट कमिंस ने ली हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराकर सुपर-8 में जीत का खाता खोल लिया है। बारिश से बाधित इस मैच में कंगारुओं ने DLS की मदद से 28 रनों से मुकाबला जीता। इस मैच में पैट कमिंस ने हैट्रिक ली।

AUS vs BAN: बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को धोया, पैट कमिंस ने ली हैट्रिक
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

AUS vs BAN T20 WC- मिचेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 44वें मैच में बांग्लादेश को 28 (DLS) रनों से हराकर सुपर-8 का अपना पहला मुकाबला जीता। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ग्रुप-1 की पॉइंट्स टेबल में भारत के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बराबर 1-1 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से टीम इंडिया पहले पायदान पर है। बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 140 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए बारिश की वजह से खेल रुकने तक कंगारुओं ने 11.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया और DLS के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को विजेता घोषित किया गया।

ICC Mens T20 World Cup 2024 Points Table- भारत-ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप-1 में खोला जीत का खाता, जानें नंबर-1 पर किसका राज?

टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश को 140 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद पैट कमिंस ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट चटकाकर टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक को अंजाम दिया। वह टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले ये कारनामा ब्रेट ली ने 2007 में किया था।

बांग्लादेश को इस स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और तौहीद हृदॉय का अहम रोल रहा, जिन्होंने क्रमश: 41 और 40 रनों की पारियां खेली।

IND vs AFG: ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह या अक्षर पटेल....इस बार किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?

141 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर (53*) की सलामी जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। हेड 31 रन बनाकर आउट हुए, वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। बारिश की वजह से खेल रुकने तक डेविड वॉर्नर अर्धशतक जड़ चुके थे, वहीं उनका साथ मैक्सवेल 6 गेंदों पर 14 रन बनाकर दे रहे थे।