फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs AFG: सचिन तेंदुलकर के खास इनपुट इब्राहिम जादरान के आए काम, कंगारुओं की कूटाई के बाद बड़ा खुलासा

AUS vs AFG: सचिन तेंदुलकर के खास इनपुट इब्राहिम जादरान के आए काम, कंगारुओं की कूटाई के बाद बड़ा खुलासा

Ibrahim Zadran in Australia vs Afghanistan World Cup 2023: अफगानिस्तान के ओपनर इब्राहिम जादरान ने वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमाया। उन्होंने सेंचुरी जमाने के बाद एक बड़ा खुलासा किया।

AUS vs AFG: सचिन तेंदुलकर के खास इनपुट इब्राहिम जादरान के आए काम, कंगारुओं की कूटाई के बाद बड़ा खुलासा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के युवा ओपनर इब्राहिम जादरान ने मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली। वह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 143 गेंदों में 129 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े। इब्राहिम वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए सेंचुरी ठोकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इब्राहिम ने ऐतिहासिक शतक के बाद एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के इनपुट से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टिककर खेलने में काफी मदद मिली। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 291/5 का स्कोर खड़ा किया।

बता दें कि सचिन ने सोमवार को अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के साथ काफी समय बिताया। उन्होंने खिलाड़ियों से क्रिकेट से जुड़ी चर्चा की। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेंचुरी लगाने के बाद इब्राहिम ने कहा, ''मैं कल सचिन तेंदुलकर से मिला था और उनके इनपुट से मुझे बहुत मदद मिली। मेरी उनसे अच्छी बातचीत हुई। उन्होंने 24 साल तक क्रिकेट खेला है। मैं आभारी हूं कि उन्होंने हमारे साथ अपना अनुभव साझा किया और मुझे बहुत कॉन्फिडेंस दिया।" जादरान वर्ल्ड कप में सेंचुरी मारने वाले चौथे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 21 साल और 330 दिन की उम्र में यह कमाल किया।

जादरान ने कहा, ''वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाले वाला पहला अफगानिस्तानी क्रिकेटर बनकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैं कई और सेंचुरी बनाना चाहता हूं। मैंने इस टूर्नामेंट के लिए बहुत मेहनत की। मैं पाकिस्तान के खिलाफ शतक से चूक गया था और आज उसकी भरपाई करना चाहता था। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं अगले 3 मैचों में शतक बना लूंगा। विकेट अच्छा है। मैंने मैसेज दिया कि हमें 280-285 का लक्ष्य रखना है। अगर हमारे हाथ में विकेट होते तो शायद 300 या 330 का स्कोर भी बन जाता। हमने अंत में कुछ विकेट गंवाए लेकिन राशिद खान (18 गेंदों में नाबाद 35) ने आकर शानदार खेल दिखाया।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें